छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दुकानदार को सड़क पर गुटका खाकर थूकना पडा महँगा, भरना पड़ा 5 सौ रुपए का जुर्माना: निगम ने आज भी 135 से अधिक जगह से हटाया अतिक्रमण

दुर्ग। नगर पालिक निगम। नगर निगम द्वारा कार्रवाई लगातार अतिक्रमण को हटाने के बाद से आज 12 बजे से निगम की टीम दो जेसीबी,2 डंपर और एक कटर मशीन लेकर इंद्रिरा मार्केट मोती काम्प्लेक्स पहुंच गई। वहां से लगातार कार्रवाही करते हुए मान हॉटल तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाही की गई। उसके बाद पोलसाय पारा चौक सड़क के दोनों तरफ कार्रवाही की।नगर पालिक निगम आयुक्त आईएएस लक्ष्मण तिवारी ने अग्रेसन चौक पहुचकर अग्रेसन चौक,अप्सरा टाकीज,उजाला भवन सहित पूरे एरिया में खड़े होकर अपने सामने कार्रवाई  कराई।

इस दौरान निगम अमले ने इंद्रिरा मार्केट मोती काम्प्लेक्स से लेकर स्टेशन रोड अग्रेसन चौक से होते हुए वापस फरिश्ता काम्प्लेक्स तक से लगभग 135 से अधिक स्थानों से अतिक्रमण व बेजा कब्जा हटाया। इसके साथ ही अतिक्रमण करने वालों से जुर्माना भी वसूला गया।अतिक्रमण हटाने के दौरान एक दुकानदार को सड़क पर गुटका खाकर थूकना पड़ा महँगा,आयुक्त लक्ष्मण तिवारी ने लगाया 5 सौ रुपए का जुर्माना।नगर पालिक निगम दुर्ग बाजार क्षेत्र सहित अन्य जगहों को व्यवस्थित करने के लिए तथा सड़क को सुगम बनाने और ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए निगम की टीम ने मिलकर कार्रवाई की।

बेजा कब्जा पर कार्रवाई करने से दो दिन पहले निगम के अधिकारियों ने अतिक्रमणकर्तांओं को समझाइश के साथ नोटिस भी दी गई। कार्रवाही के दौरान सहायक भवन अधिकारी गिरीश दिवान,स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली,अतिक्रमण प्रभारी शिव शर्मा,सहायक राजस्व अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, संकेत धर्माकर,मनोहर गोस्वामी,संतोष भट्ट सहित टीम मौजूद रहें। इस दौरान लगातार निगम प्रशासन की टीम तथा  मॉनिटरिंग करती रही।आज की कार्रवाई में दो जेसीबी और दो डंपर लगाए गए थे।अधिकारियों ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए व्यवसायियों से चर्चा की।

फिर से मार्केट अव्यवस्थित न हो इसके लिए निगम की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ इंद्रिरा मार्केट क्षेत्र में कार्रवाही की गई। प्रशिक्षु आयुक्त ने कहा की सड़क पर रखा बिल्डिंग मटेरियल पर भी जुर्माना की कार्रवाही की जा रही है।कार्रवाई के दौरान निगम की टीम ने सड़क बाधा करने वालों के साथ ही बिल्डिंग मटेरियल रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Back to top button