छत्तीसगढ़

__तीन नाबालिग छात्राएं परीक्षा देने 27 सितंबर को घर से निकली थी जो देर शाम तक घर नहीं पहुंची घर

तखतपुर टेकचंद कारड़ा बिलासपुर

 

__तीन नाबालिग छात्राएं परीक्षा देने 27 सितंबर को घर से निकली थी जो देर शाम तक घर नहीं पहुंची घर नही पहुंचने पर परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज की जहाँ पुलिस ने 363 अपहरण का मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच प्रारंभ की जिससे यह पता चला कि तीन छात्राएं दो लड़कों के साथ डोंगरगढ़ की ओर निकली है वहां से गुजरात के सूरत पहुचीं सूरत से ट्रेन के रास्ते वापी पहुँचे वहाँ से ऑटो कर दमनद्वीप अपने मित्र के पास पहुँचे।_

*पुलिस ने बनाई टीम-* उपनिरीक्षक संजय बरेठ के साथ महेश राज, आकाश निषाद, विभा सिंह, दीपक यादव की टीम ने आरोपी संजू धुरी उम्र 32 साल निवासी मोपका बिलासपुर हरिओम पटेल उम्र 30 साल निवासी ग्राम अमोरा को दमनद्वीप से गिरफ्तार कर तखतपुर थाना सकुशल लेकर पहुंचे जहां से आरोपी हरिओम पटेल को मामला थाना जरहागांव होने की वजह से जरहागांव थाना में एक नाबालिग लड़की के साथ सुपुर्द किया गया है।

*शरण देने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार-* तीन नाबालिग छात्राओं को अपने मित्र के पास लेकर दमनद्वीप पहुंचे थे पुलिस ने लोकेशन के आधार पर दो आरोपियों के साथ शरण देने वाले मित्र को भी किया गिरफ्तार कर लिया है पूछताछ जारी है

*दो प्रेम में तो तीसरी दोस्ती निभाने गई साथ में_* टीम ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि तखतपुर निवासी छात्रा व जरहागांव निवासी छात्रा का प्रेम संबंध मोपका बिलासपुर निवासी संजू धुरी के साथ था। संजू की बहन का ससुराल तखतपुर में है। संजू के तखतपुर आने-जाने के दौरान छात्रा से उसकी मुलाकात हुई थी। संजू ने छात्रा की सहेली की दोस्ती जरहागांव निवासी हरिओम पटेल से कराई थी। दोनों छात्राओं से तीसरी छात्रा की दोस्ती थी। दोनों सहेलियों का साथ देने तीसरी छात्रा भी साथ में भाग गई थी।
*पहले टीम गई कोल्हापुर, फिर पहुंची दमनद्वीप_* लापता छात्राओं की तलाश कर रही तखतपुर पुलिस को पता चला कि तीनों लापता छात्राएं महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हैं। पुलिस ने मामले की तस्दीक की तो यह जानकारी गलत साबित हुई थी। टीम ने नए सिरे से जांच की तो किशोरियों के केन्द्र शासित प्रदेश दमनदीव में होने का पता चला।
शादी शुदा_ पुलिस की जांच में पता चला कि किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाने वाला संजू धुरी शादी शुदा है। इसके बाद भी संजू ने किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसे लेकर भाग निकला। योजना अनुसार संजू धुरी ने कार सीजी 10 एडब्ल्यू 6936 से हरिओम को साथ लेकर जनकपुर रोड मनियारी नदी पर बने पुल के पास पहुंचा। तीनों छात्राएं वहां खड़ी हुई थीं। दोनों युवक छात्राओं को लेकर मुंगेली, नवागढ़, बेमेतरा, धमधा, खैरागढ़ के रास्ते डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे। डोंगरगढ़ से ट्रेन में बैठ कर सभी दमन दीव चले गए थे।

Related Articles

Back to top button