छत्तीसगढ़

बेजुबॉ सेवा समिति द्वारा आयोजित प्रथम वर्ष गरबा महोत्सव सफलापूर्वक हुआ संपन्न

कवर्धा छत्तीसगढ़

*बेजुबॉ सेवा समिति द्वारा आयोजित प्रथम वर्ष गरबा महोत्सव सफलापूर्वक हुआ संपन्न*
पंडरिया _ बेजुबान सेवा समिति का एक और पहल प्रथम बार आयोजित हुआ ,ऐतिहासिक गरबा महोत्सव हजारों दर्शको की बीच सफलता पूर्वक संपन्न हुआ यह आयोजन दो दिवसीय रहा जिसमे प्रथम दिन उद्घाटन कार्यक्रम में क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद श्री संतोष पाण्डेय जी उपस्थित हुए तो वही समापन सत्र में क्षेत्रीय विधायक ममता चंद्राकर जी ने पुरुस्कार वितरण कर इस आयोजन को संपन्न कराया।
*सांसद विधायक ने किया बेजुबां समिति की तारीफ*
सांसद संतोष पाण्डेय जी व विधायक ममता चंद्राकर पूर्व से ही बेजुबान समिति के कार्यों प्रभावित थे इस समिति ने क्षेत्र में अपने अलग कार्यों से पूरे क्षेत्र को पूरे जिले को प्रभावित किया है इनके द्वारा किए गए रचनात्मक कार्यों सास्कृतिक धार्मिक व सेवा कार्य से इस समिति के हर सदस्य ने अपने मेहनत से इस मुकाम को पाया है
*इस आयोजन ने नगर के व्यापारी व युवाओं ने किया सहयोग*
प्रथम बार हुए इस गरबा महोत्सव को लोगो ने आर्थिक, शारीरिक रूप से सहयोग करके मदद किया सभी के सहयोग से यह आयोजन संपन्न हुआ ।

*बेजुबा समिति की युवा व शक्तियों का रहा महत्वपूर्ण योगदान*
टीम बेजुबान की कन्या शक्ति व युवाओं ने इस आयोजन में अपना भरपूर सहयोग किया अपने तन मन धन से अथक प्रयास करके इस आयोजन को सफल बनाया जिसके सैकड़ों युवा शक्ति सम्मिलित रहे।

*आयोजन की हो रही नगर में तारीफ*
यह आयोजन पंडरिया नगर में प्रथम बार हुआ है,पंडरिया में इस तरह आयोजन हो पाना कल्पना से परे रहा है जिसमे प्रथम बार में ही 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपनी प्रस्तुति दिया,प्रतिभागियों के माता पिता के साथ साथ नगर के अन्य लोग की हजारों की संख्या में मौजूद रहे,पुलिस विभाग का सुरक्षा की दृष्टि से भी विशेष सहयोग रहा। गुप्ता भवन,सरस्वती शिशु मंदिर ने भी विशेष सहयोग प्रदान किया, सभी जगह इसकी तारीफ हो रही है।

*गरबा के साथ साथ छत्तीसगढ़ी परंपरा लोक गीतों को भी प्रदर्शित किया गया*

गरबा महोत्सव में छत्तीसगढ़ी लोकगीतों शुवा, करमा,पंथी, राउत नाचा,गौरा गौरी के साथ साथ हिंदू पर्व में भगवा रंग की गूंज से नगर गौरांवित हो उठा,अतिथि प्रतिभागियों को मां महामाया की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया गया

*इस आयोजन को बेजुबा समिति के युवाओं ने अपने बेहतरीन मेहनत से संपन्न कराया*

Related Articles

Back to top button