छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

खनिज विभाग और रिसाली निगम की संयुक्त कार्यवाही सड़क की जमीन पर भवन निर्माण सामाग्री रखने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज आठ ट्रेडर्स संचालक का किये सामान जब्त

भिलाई। नगर पालिक निगम रिसाली व जिला खनिज विभाग ने 8 भवन निर्माण सप्लायर के खिलाफ कार्यवाही की। वे बिना अनुमति सड़क व सरकारी जमीन पर निर्माण सामाग्री एकत्र कर रखे हुए थे। खनिज विभाग ने निर्माण सामाग्री जब्त कर प्रकरण दर्ज किया है। निगम क्षेत्र के व्यस्त मार्ग में शामिल कृष्णा टॉकिज रोड में आधा दर्जन ऐसे भवन निर्माण सामाग्री सप्लायर है जो रेत, ईट व गिट्टी का अवैध तरीके से भंडारण कर रखे है।

निगम आयुक्त आशीष देवांगन की पहल पर जिला खनिज विभाग के अधिकारियों ने दबिश दी। वे कृष्णा टॉकिज रोड में संचालित अलग-अलग टेऊडर्स तक पहुंचे। निगम अधिकारियों से सहयोग लेकर भवन निर्माण सामाग्री को जब्त किया। हालांकि बाद में अधिकारियों ने भवन निर्माण सामाग्री को टेऊडर्स संचालक के सुपूर्द कर दिया।

होगा प्रकरण दर्ज

खनिज अधिकारियों ने कहा कि किसी भी खनिज का भंडारण करने अनुमति की आवश्यकता है। शासकीय जमीन पर भंडारण करना अपराध की श्रेणी में आता है। इसके लिए टेऊडर्स संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। सुनवाई के दौरान निर्धारित जुर्माना को टेऊडर्स संचालक से वसूल किया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है कार्यवाही

शहर को व्यवस्थित करने निगम भवन निर्माण सप्लायर को नोटिस दे चुकी है। चेतावनी का असर नहीं होने पर जुर्माना कार्यवाही भी की गई। इसके बाद भी ईट, रेत व गिट्टी का भंडारण करने पर जिला खनिज विभाग व निगम प्रशासन ने संयुक्त कार्यवाही की।

इनके खिलाफ बना प्रकरण
कृष्णा टॉकिज रोड स्थित वैभव टेऊडर्स, राजा स्टील, चन्द्राकर टेऊडर्स, दुर्गा टेऊडर्स, हिन्द नगर के आर.के. टेऊडर्स, आजाद मार्केट के बजरंग टेऊडर्स व लोरी टेऊडर्स के खिलाफ कार्यवाही की गई।

Related Articles

Back to top button