छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में हुआ आईसोलेशन वार्ड का लोकार्पण महापौर नीरज पाल ने कहा कोविड की लड़ाई में ये वार्ड निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका

भिलाई । लाल बहादुर शास्त्री सुपेला अस्पताल में आज 10 बिस्तर आइसोलेशन वार्ड का शुभारंभ हुआ। इसी के साथ ही कोरोना के जंग में आइसोलेशन वार्ड शामिल हो गया है, भिलाई शहर वासियों को इसके लोकार्पण होने से काफी राहत मिलेगी। महापौर नीरज पाल ने इस अवसर पर कहा कि कोविड की लड़ाई में आइसोलेशन वार्ड महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, अस्पताल में सुविधाएं अपडेट हो रही है, इसका सीधा लाभ शहर वासियों को मिलेगा। अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर पीएम सिंह ने बताया कि इस आइसोलेशन वार्ड में कोविड-19 के सस्पेक्टेड लोगों को रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि नाबार्ड से प्राप्त राशि के उपयोग से आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया गया है।

लाल बहादुर शास्त्री सुपेला अस्पताल में आज 10 बिस्तर आइसोलेशन वार्ड का लोकार्पण मुख्य अतिथि विधायक विद्यारतन भसीन, महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता, सभापति गिरवर बंटी साहू एवं वार्ड पार्षद भोजराज सिन्हा के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ। लोकार्पण अवसर पर महापौर के निज सचिव वसीम खान विशेष रूप से मौजूद रहे। भिलाई निगम क्षेत्र में लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला दुर्ग जिला अस्पताल के बाद एक बड़ा शासकीय अस्पताल है जहां पर मरीज बड़ी संख्या में अपना इलाज कराने पहुंचते हैं।

इसको देखते हुए लगातार इस अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण कॉल के दौर में इस अस्पताल ने कोरोना जांच के लिए बड़ी सुविधाएं प्रदान की है। महापौर नीरज पाल ने अस्पताल की सुविधाओं को लेकर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक से विस्तार से चर्चा की और अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया।

इस दौरान प्रभारी चिकित्सक ने परिसर में बारिश के दिनों में होने वाली समस्या को लेकर अवगत कराया और पेवर ब्लॉक लगाने की मांग की। महापौर ने इस पर प्रभारी चिकित्सक को पेवर ब्लॉक लगाने के लिए आश्वस्त करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किए। महापौर ने कहा कि जीवनदीप समिति की बैठक समय-समय पर होती रहे, इससे अस्पताल की कमियों को दूर करने का मौका मिलेगा तथा बेहतर सुविधाओं के लिए सुझाव प्राप्त होंगे। कोरोना वायरस की लड़ाई में अस्पताल परिसर में 500 पीपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है, संक्रमण काल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए इसके प्लांट की स्थापना की गई है।

Related Articles

Back to top button