छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

शिवनाथ नदी के बाढ़ से प्रभावित परिवारों से आयुक्त ने की मुलाकात परिवारों के खाने पीने व दवाई सहित की ठहरने की भी व्यवस्था

दुर्ग। नगर पालिक निगम देर रात शिवनाथ नदी का जलस्तर बढऩे के बाद आज दुर्ग शहर में बाढ़ का पानी भरने लगा। गंजपारा में पुलगांव नाला ब्रिज तक पानी भर गया। आज दोपहर आयुक्त प्रकाश सर्वे ने भवन अधिकारी गिरीश दीवान,जावेद अली,उपअभियंता विनोद मांझी,पार्षद  हेमेश्वरी निषाद सहित अन्य अधिकारी व टीम के साथ यहाँ पहुँचकर प्रभावित परिवारों से मुलाकात उनकी समस्यो को सुना।आयुक्त ने लोगो से सावधानी बरतने एवं जलस्तर बढऩे पर सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा गया।आयुक्त प्रकाश सर्वे के निर्देश पर वार्ड 55 नदी के पास ठाकुर होटल के पीछे स्थित रहने वाले 13 मकान प्रभावित होने के कारण 45 से अधिक लोगो को शिव मंदिर के पास भवन में ठहराया गया।

नगर निगम द्वारा प्रभावित परिवारों को भोजन,दवाई सहित अन्य सामग्री की व्यवस्था की जा रही है। निगम द्वारा यहाँ भोजन पैकेट वितरित किया गया ।आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रभावित परिवारों के लिए रात का भोजन जल्द पहुचाये,उन्होंने बढते जलस्तर के लिए लोगो को मना किया बेरिकेडिंग क्रांस कर सेल्फी पिक्चर लेने का शौक न पालें।शिवनाथ नदी महमरा एनीकट के ऊपर 14 फीट पानी हो गया है। शिवनाथ मुक्तिधाम की ओर जाने वाले मार्ग के दोनों ओर खेत पर करीब तीन से चार फीट तक पानी आगे की ओर बह रहा है।जिला प्रशासन द्वारा दुर्ग से पुलगांव होते हुए राजनांदगांव की ओर जाने वाले मार्ग पर आवागमन पूरी तरह रोक दिया गया है।आयुक्त प्रकाश सर्वे ने आपदा प्रबंधन को 24 घण्टे अलर्ट रहने को कहा गया।

Related Articles

Back to top button