छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

संतोष रूंगटा समूह के छात्रों के पोर्टल टूूडल को वीसी ने किया लांच

भिलाई। संतोष रूंगटा समूह के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने स्टूडेंट्स के लिए वेबसाइट टूडल बनाई है। इस स्टार्ट प्रोजेक्ट को रूंगटा बिजनेस इनक्यूबेटर की टीम ने तैयार किया है। इसका उद्देश्य स्टूडेंट्स के एक्जाम स्ट्रेस को कम करेगा साथ ही उनके शिक्षण स्तर को कई गुना बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा। सीएसवीटीयू के कुलपति डॉ एमके वर्मा ने गत दिवस पोर्टल का औपचारिक लोकार्पण किया।

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ वर्मा ने छात्रों के इस स्टार्टअप की प्रशंसा करते छात्रों का आह्वान किया कि वे जब-जब इस कालेज में आते हैं, यहां के छात्रों में एक नई ऊर्जा से लबरेज पाते हैं। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वे अपने चार वर्षों के अध्ययन काल में एक स्टार्ट प्रोजेक्ट जरूर लेकर आएं ताकि संस्था के साथ-साथ विश्वविद्यालय और राज्य का नाम भी रौशन हो सके। उन्होंने संस्था में चल रही रंगमंच और रन विजय आरएसडीसी सहित विभिन्न पाठ्य सहगामी क्रियकलापों का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

समूह के तकनीकी डायरेक्टर डॉ सौरभ रूंगटा के तकनीकी मार्गदर्शन में बने टूडल वेबसाइट के निर्माण में आरसीईटी भिलाई के रुतिक कश्यप, अनुप्रिया वर्मा, अंजली शुक्ला, शुभम जायसवाल, अंकिता पाधी आदि का विशेष योगदान रहा।

डायरेक्टर वित्त व प्रबंधन सोनल रुंगटा ने बताया कि इस वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को एक ही प्लेटफार्म पर सिलेबस, नोट्स, वीडियो लेक्चर्स पिछले 5 सालों के यूनिवर्सिटी प्रश्नपत्र, क्वेस्शन बैंक, प्रमुख कॉलेजों के मिड सेमेस्टर के प्रश्न पत्र ऑनलाइन टेस्ट आदि एक उपलब्ध होंगे।

Related Articles

Back to top button