मुंगेली

नहीं खुले आज स्कूलों के ताले टीचर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शिक्षक महारैली में शामिल होने रायपुर रवाना

*नहीं खुले आज स्कूलों के ताले*
(टीचर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शिक्षक महारैली में शामिल होने रायपुर रवाना)

मुंगेली/- केंद्र के समान 34% महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान के अनुरूप 9% गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन व दो अन्य शिक्षक संगठन अभी भी बेमुद्दत हड़ताल पर डटे हुए हैं। जिसके चलते शासकीय स्कूलों में आज भी ताले लटक रहे हैं और स्कूल नहीं खुल पाए हैं।
इसी कड़ी में इन संगठनों द्वारा रायपुर में महारैली कर अपनी मांग के समर्थन में आवाज बुलंद करने का निर्णय लिया गया है। जिस पर बड़ी संख्या में शिक्षक साथी रायपुर की ओर रवाना हो चुके हैं जिसके चलते स्कूल आज नहीं खुल पाए हैं।
विदित हो कि 25 से 29 जुलाई तक 5 दिनी आंदोलन छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का समाप्त हो चुका है। इसलिए विभिन्न शासकीय कार्यालयों में कामकाज सोमवार से विधिवत प्रारंभ हो जाएगा क्योंकि आज शनिवार को शासकीय अवकाश है। परंतु इसके ठीक विपरीत आज स्कूल खुलने की बाट जोह रहे लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा लगता है क्योंकि अगर इन शिक्षक संगठनों की माने तो वह आर पार की लड़ाई के लिए कटिबद्ध हैं और जानकारी यह भी आ रही है कि फेडरेशन के कई ब्लॉक से साथी अनिश्चितकालीन आंदोलन में सम्मिलित होने की सूचना देकर रायपुर पहुंच रहे हैं।
उक्ताशय की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला प्रवक्ता संतोष कुमार यादव ने बताया की उम्मीद है रायपुर की महारैली के पश्चात शासन वार्ता के लिए पहल करे क्योंकि शिक्षक संगठनों के उत्साह और इरादों में कहीं कोई कमी नहीं है। तथा प्रशासन भी यह भली-भांति जानती है कि शिक्षकों की संख्या कर्मचारी जगत में बहुत बड़ी है। जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Back to top button