छत्तीसगढ़

विधानसभा सत्र: हर काम के लिए रिश्वत मांगते हैं आरआई-पटवारी, विधायक की शिकायत पर पढ़ें मंत्री का जवाब

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पांचवें दिन राजस्व विभाग से जुड़े मामलों में सवाल-जवाब हुए. मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान बहुजन समाज पार्टी की विधायक इंदु बंजारे ने आरोप लगाया कि आरआई और पटवारी हर काम के लिए खुलेआम रिश्वत मांग रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी सहित सभी विपक्षी सदस्यों ने इसी तरह की शिकायत सदन में की. सदन में इस शिकायत को लेकर चर्चा भी की गई.

विधायकों की शिकायत पर छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि इस तरह की प्रमाण के साथ शिकायत की जाए तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जब भी प्रमाण के साथ शिकायतें हुईं हैं तो उसपर तत्काल कार्रवाई भी की गई है. सदन में आज प्रदेश में ठगी के मामले में निरंतर वृद्धि पर ध्यानाकर्षण लाया गया. विधायक अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा, प्रमोद कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से ध्यान आकर्षण लाया.गृहमंत्री की अनुपस्थिति पर सवाल
विधानसभा के मानसून सत्र में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की अनुपस्थिति पर भाजपा ने सवाल किया. बीजेपी विधायकों ने कहा कि जानबूझकर अनुपस्थिति का मामला बनाया जा रहा है. यदि हस्ताक्षर कर सकते हैं तो उपस्थित क्यों नहीं. आसंदी ने कहा – स्वास्थ्य गत कारणों के चलते लिखित अनुरोध उन्होंने किया है. सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के मध्य तीखी नोकझोंक भी हुई. इसके बाद सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. सदन में आज अलग-अलग विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार के मामले को लेकर बीजेपी विधायकों ने स्थगन प्रस्ताव लाया. शिवरतन शर्मा ने कहा कि सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. शिक्षक भर्ती में घोटाला हो रहा है, टेबलेट खरीदी में भ्रष्टाचार हो रहा है. बीज खरीदी में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आ चुके हैं. गरीब जनता के लिए जो योजनाएं चलनी चाहिए वो बंद हो गयी हैं. इससे नुकसान जनता का हो रहा है.

Related Articles

Back to top button