Uncategorized

*”नगरीय इलाके की सड़कों में पशुओं का बेतरतीब कब्जा, पशुमालिकों की लगातार लापरवाही से राहगीर परेशान*

*देवकर:-* इन दिनों स्थानीय सड़को पर आवारा मवेशियों का कब्जा बरकरार है।जो कि राहगीर के लिए खतरनाक व हादसे को दावत दे रहे हैं। जबकि वही हादसे का शिकार होने पर पशुओं के देखभाल में पशु मालिक बेपरवाह नज़र आ रहे है।

गौरतलब हो कि नगर देवकर की पुल के उपर वहीं बेमेतरा मार्ग के सड़कों पर आवारा जानवरों का कब्जा होने के पीछे बहुत हद तक पशु मालिक भी जिम्मेदार हैं । मवेशियों से हित साधने के बाद इन्हें सड़कों पर आवारा घूमने के लिए इस तरह छोड़ दिया जाता है जैसे मवेशियों से उनका कोई नाता न हो। दुर्घटना में मवेशियों की मौत के बाद वे मुआवजा के लिए जानवरों पर दावा करते हैं।नगर के सड़कों पर घूमते आवारा मवेशी वाहन चालकों व राहगीरों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। यह समस्या नगर के बस स्टैंड ,दुर्ग रोड नौकेशा मोड़ अकलवार मोड़ बेमेतरा मार्ग पर दिखाई देती है। बरसात शुरू होने के बाद सड़क पर मवेशियों का जमावड़ा बढ़ गया है।आए दिन होते रहते हैं हादसे

बेमेतरा मार्ग रोड में शाम होते ही मवेशियों का डेरा सड़क पर लग जाता है। साइकिल में चलने वालों काे भी परेशानी होती है। मन्नु साहू , रोड की तरफ बाइक में जा रहा था तो एक गाय अचानक उठ गई जिससे वह बाइक समेत गिर गया। हादसे कभी भी हो.सकता है । का कहना है कि उस समय अगर दूसरी गाड़ी आ रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। नगर देवकर के वाडँ 1 निवासी रोमेन्द्र ठाकुर ने बताया कि रविवार की रात वह कार से जा रहा था ।सड़क में बैठी गाय पर उसकी नजर नहीं पड़ी और बड़ा हादसा होते होते बच गया।फलस्वरूप नगर में गौ मालिकों की लापरवाही से सड़क मार्ग पर चलना दुर्घटनाओं से भरा साबित हो रहा है और वही पशुओं की रोजाना सड़क पर बेतरतीब भीड़ से हादसों की भारी संभावना नज़र आ रही है।

Related Articles

Back to top button