छत्तीसगढ़

फौजी परिवार की बहू जूही ने जीता मिसेज इंडिया आईएनसी में फस्र्ट रनरअप का खिताब नगर आगमन पर हुआ जमकर स्वागत

भिलाई। दुर्ग शिक्षक नगर की निवासी जूही व्यास ने मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह में मिसेज इंडिया आईएनसी में फस्र्ट रनरअप का खिताब जीत कर आज भिलाई वापस आई। अपने इस उपलब्धि पर पूरे छत्तीसगढवासियों का आभार व्यक्त किया है कि उन्होंने पूरे देश में छत्तीसगढ का नाम रौशन किया। उसके बाद वे शनिवार 18 जून को दुर्ग अपने गृहनगर आई। इस दोैरान उनके परिवार के लोगों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने जर्बदस्त रूप से स्वागत किया।

जूही के इस उपलब्धि पर डीपीएस भिलाई के प्राचार्य व उनकी धर्मपत्नी रेणू वशिष्ठ सहित पूरे स्टाफ ने बधाई देते हुए कहा कि जूही हमारे विद्यालय की छात्रा है जो डीपीएस सहित पूरे भिलाई और छत्तीसगढ का नाम रौशन कर रही है। वे अब इसके बाद भारत का प्रतिनिधितव करने के साथ ही यूएस में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने जा रही है। जूही ने उम्मीद जताई है कि वे छत्तीसगढवासियों की दुआओं से वहां भी जीत हासिल करके भारत लौटेंगी। संयुक्त परिवार में पली बढी जूही के परिजन भिलाई और रायपुर मे ंरहते है।

मेरे पति शांतनु व्यास ओैर मेरी बहन के साथ साथ ससुराल पक्ष का भी इसके लिए मुझे काफी प्रोत्साहन मिला। मैँ 32 साल की हूं मेरी एक पुत्र और एक पुत्री है। मैं इस खिताब जीतने लिए अपना वेट भी काफी कम की। इंदिरा मार्केट में जूही एकादमी के नाम से हमारा स्पा और सैलून  है। हम यहां महिलाओं को प्रशिक्षण देते है और उन्हें आगे आने के लिए प्रोत्साहित करती हूं। वैसे मैँ पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर हूं।

जूही ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मिसेज इंडिया आईएनसी का ग्रैंड फिनाले 15 जून को नेशको सेंटर गोरे गांव मुंबई में हुआ था जिसमें मेरे अलावा अन्य कई राज्यों से 51 प्रतिभागियों ने इसमें भाग लिया। इस प्रतियोगिता में अधिकतर फौजी की बीबियों और उनकी पुत्रियों ने शिरकत की। इस शो में जूरी पैनल में अभिनेत्री सोहाअली खान, अभिनेता विवेक ओबेराय, क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन, पूर्व मिसेज वल्र्ड अदिति गोवीत्रिकर और मिसेज इंडिया आईएनसी की संस्थापक और सीईओं मोहिनी शर्मा जैसी हस्तियां शामिल हुई थी। इस प्रतियोगिता में सरगम कौशल विजेता रही और उन्हें फस्र्ट रनरअप घोषित किया गया।

इस शो को सचिन कुम्भर ने होस्ट किया। लगातार मैं इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता की तैयारी करती रही, स्वयं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित मेकअप आर्टिस्ट और हेयर ड्रेयर है और सफलतापूर्वक मैं स्पा और सैलून चला रही हूं। मैं जो कुछ भी करती हूं उसके पीछे कड़ी मेहनत ओैर समर्पण है। हार मानने में मै विश्वास नही रखती और फिटनेस को मैं बड़ी पूंजी मानती हूं। फिटनेस के लिए बड़ा योगदान भारत नाट्यम को मानती हूं। भारत नाटयम सीखने से उनके जीवन में अनुशासन के साथ साथ नये अध्याय का जुड़ाव हुआ।

संतुलित तरीके से जीवन जीने को ढंग को पसंद करती है। व्यक्तित्व और व्यवासायिक जीवन को समान रूप से समय देने की कोशिश करती हूं। उन्होंने कहा कि चूकि एक मां के रूप में बच्चों के यौन शोषण के बारे में सोच कर दिल टूट जाता है और मैं एक सुरक्षित समाज में यौन अपराध के अपराधियों के कठोर दंढ के दिशा में काम करना चाहती हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं एक छोटी सी आशा नाम से एनजीओ भी संचालित करती हूं जिसके माध्यम से हमने कोरोनाकाल में 80 बच्चों का शिक्षा का खर्च वहन की हूं। एक प्रश्र का उत्तर देते हुए जूही ने कहा कि मैं छत्तीसगढी हो या चाहे किसी भी भाषा की फिल्मों मैं उसमें एक्टिंग करने की बिल्कुल इच्छुक नही हूूं।

पत्रकारों से चर्चा करने के दौरान जूही के पति शंतनु व्यास,प्रदीप चौधरी, मनोज गुप्ता,पूर्वी ओस्तवाल उपस्थित थे। जूही ने आगे बताया कि उनके परिवार में ससुर स्व. कैप्टन सुभाष व्यास और सास डॉ. सविता व्यास, गौतम व्यास, ग्रीष्मा व्यास, कुसुमलता अग्रवाल,सद्धार्थ ओस्तवाल सहित मेरे परिवार के सभी लोगों का मुझे इसके लिए हमेशा प्रोत्साहन देते रहे।

Related Articles

Back to top button