छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कार्यालय से अनुपस्थित रहने वाले तीन इंंजीनियरों को निगम ने थमाया नोटिस

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई में बिना कारण के निगम दफ्तर से ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित रहने वाले तीन अभियंताओं को निगम ने शो कॉज नोटिस जारी किया है। यह तीनों अभियंता मदर टैरेसा नगर जोन में पदस्थ है। किसी भी बिना पूर्व सूचना एवं अनुमति के कार्यालयीन समय में अनुपस्थित रहने वाले कार्यपालन अभियंता टी.के. रणदिवे, सहायक अभियंता अनिल कुमार सिंह एवं उप अभियंता कृष्ण कुमार जंघेल को अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह तीनों अभियंता जोन क्रमांक 3 मदर टेरेसा नगर ऑफिस में उपस्थिति दर्ज कराने के बाद बिना पूर्व सूचना एवं अनुमति के कार्यालय से अनुपस्थित थे, जिससे निगम के मदर टेरेसा नगर जोन कार्यालय के कई ऐसे महत्वपूर्ण कार्य थे जो प्रभावित हुए। इसे निगम ने गंभीरता से लिया और इन अभियंताओ को नोटिस जारी किया है।

निगम ने नोटिस में लिखा है कि नोटिस जारी करने के 3 दिनों के भीतर अनुपस्थित रहने के कारण का जवाब देवे, क्यों पूर्व सूचना/अनुमति के अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित थे। निर्धारित समय अवधि में समाधान कारक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर इन अभियंताओं के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे समय-समय पर अधिकारी/कर्मचारियों की उपस्थिति का निरीक्षण औचक रूप से करते हैं। इस दौरान अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों पर गाज गिरना तय है। कार्यालयीन समय में ड्यूटी से नदारद रहने पर कई कार्य प्रभावित होते साथ ही आम नागरिकों को भी अनावश्यक परेशानियों का सामना इंतजार को लेकर करना पड़ता है। इन्हीं सब परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए निगमायुक्त कभी भी कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button