छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

विधायक,महापौर,एमआईसी सदस्यों और पार्षदों ने लगाये सैकड़ो छायादार पौधे!

दुर्ग। नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत आज विधायक अरुण वोरा,महापौर धीरज बाकलीवाल, छग राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष आर. एन. वर्मा,सभापति राजेश यादव,पर्यावरण प्रभारी श्रीमती सत्यवती वर्मा,जनप्रतिनियो, निगम अधिकारीगण, पदाधिकारियों व वार्ड नागरिकगण ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज हरिहर दुर्ग के लिए वार्ड 18 जवाहर नगर के खेल मैदान में सैकड़ो पौधा लगाकर संदेश प्रसारित किये। इस मौके पर महापौर परिषद के प्रभारीगण,पार्षदगण,एल्डरमेन व निगम अधिकारीगण के अलावा नागरिकों ने वृक्षारोपण दिवस में अपनी भागीदारी निभाकर नाम पट्टिका के साथ वृक्षारोपण किये। महापौर धीरज बाकलीवाल ने इस अवस पर कहा कि पेड़ लगाने से प्रकृति सुन्दर होगा। पेड़ से छाया और ऑक्सीजन मिलेगी।पेड़ लगाने से दुर्ग हरियर दूर्ग बनेगा।इसलिए सभी नागरिक एक पेड़ अवश्य लगाए। सभापति राजेश यादव ने कहा कि प्रकृति के संतुलन और मनुष्य जीवन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण अति आवश्यक है।

पर्यावरण प्रभारी सत्यवती वर्मा ने कहा स्वच्छ वातावरण सभी व्यक्ति के लिए आवश्यक है परन्तु इसके लिए हम सब को मिल कर प्रयास करना होगा। इसकी शुरुआत आज से की गई है।इस वृक्षा रोपण दिवस के अवसर पर में वार्ड नागरिको को जोड़ा गया है। इसके लिए विधायक अरुण वोरा,महापौर धीरज बाकलीवाल व आयुक्त हरेश मंडावी ने अपील कर कहा कि दुर्ग शहर के सभी वार्ड निवासीगण अपने-अपने घरों के सामने एक-एक पौधा लगाकर वृक्षारोपण दिवस में अपनी भागीदारी निभाए हैं।

 

वार्ड 18 जवाहर नगर के खेल मैदान में जनजागरुकता के आधार पर विभीन्न प्रकार के पौधा लगाकर वृक्षारोपण किया गया है। इसी प्रकार से पौधा रोपण किये जाने से शहर का वातावरण शुद्ध और बेहतर होगा। महापौर ने कहा आज यहॉ पर नीम,अमरुद, जामुन, मुनंगा के साथ करन,अकेशिया कुसुम कचनार,मुगा,बादाम,पीपल जैसे छायादार और फलदार पौधा लगाया गया

है।

वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर एमआईसी प्रभारी संजय कोहले,श्रीमती जयश्री जोशी, हमीद खोखर,बिजेंद्र भारद्वाज, एल्डरमेन राजेश शर्मा,श्रीमती रत्ना नारमदेव, कार्यपालन अभियंता राजेश पांडेय,आर.के.जैन,वीपी मिश्रा,आरके पालिया,प्रकाश चंद थावनी,भीमराव,दुर्गेश गुप्ता,अनिल सिंह, विकास यादव,अनीश रजा,स्वच्छता एम्बेसडर विश्वनाथ पाणिग्रही के अलावा वार्ड के नागरिकगण मौजूद थे!

Related Articles

Back to top button