छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी के कार्मिक कार्यालय गैर संकार्य-2 हुआ कार्मिक कार्यालय गैर संकार्य-1 के साथ विलय

 

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिक विभाग द्वारा कार्मिकों की सेवाओं में बेहतरी हेतु किए जा रहे प्रयासों के क्रम में कार्मिक कार्यालय गैर संकार्य-2 का विलय कार्मिक कार्यालय गैर संकार्य-1 के साथ किया गया। उल्लेखनीय है कि कार्मिक कार्यालय गैर संकार्य-2 एक्सपांशन भवन में संचालित हो रहा था जहां से प्रोजेक्ट््स, अग्निशमन सेवाएं तथा मानव संसाधन विकास विभाग को कार्मिक सेवाएं प्रदान की जा रही थी।

 

इस कार्यालय के गैर संकार्य-1 में विलय हो जाने से अब यह इस्पात भवन के चौथे माले से संचालित होगा एवं दोनों कार्यालय गैर संकार्य-1 एवं 2 को कार्मिक गैर संकार्य पर्सनल नॉन-वक्र्स के रूप में जाना एवं पहचाना जाएगा।
इस विलय से कार्मिकों को त्वरित रूप से सेवाएं प्रदान करने में सहुलियत होगी। आंतरिक विभागीय वर्गीकरण को समाप्त करने से सामूहिक उत्तरदायित्व के साथ सेवाएं उपलब्ध कराना संभव हो सकेगा। औपचारिक रूप से दोनों कार्मिक कार्यालय गैर संकार्य-1 एवं 2 के विलय का उद्घाटन 04 जून को मुख्य महाप्रबंधक कार्मिक सुश्री निशा सोनी ने किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक कार्मिक-खदान एवं गैर संकार्य सूरज कुमार सोनी, उप महाप्रबंधक कार्मिक-गैर संकार्य लक्ष्मण बावने एवं गैर संकार्य के कार्मिक अधिकारी बी एल साहू, उषा साजी तथा विभाग के समस्त कार्मिक उपस्थित थे।
मुख्य महाप्रबंधक कार्मिक सुश्री निषा सोनी ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में आषा व्यक्त करते हुए कहा कि इस विलय से कार्मिकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करना और आसान होगा। उन्होंने आगे कहा कि वैसे तो कार्मिकों को पहले ही ऑनलाइन सुविधाओं से जोड़ा जा चुका है पर फिर भी किसी विषेष कार्य हेतु व्यक्तिगत रूप से कार्मिक कार्यालय आने पर कार्मिकों को एक ही टेबल-एक ही कार्यालय से त्वरित सुविधा प्रदान करना संभव होगा।

Related Articles

Back to top button