छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नागरिकों की मांग पर आयुक्त ने 20 से भी अधिक पुलिया बनाने दिए निर्देश

भिलाई। मरोदा सेक्टर पूर्व और पश्चिम के नागरिकों को बारिश में होने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन ने 25 से अधिक स्थानों में बरसाती पानी के निकासी के लिए पुलिया निर्माण करने निर्देश दिए है। शिविर में जल भराव की शिकायत मिलने पर वे सभापति केशव बंछोर व महापौर परिषद के सद्स्य सनीर साहू के साथ वार्ड भ्रमण के लिए निकले थे।

शुक्रवार को जनसमस्या निवारण शिविर मरोदा सेक्टर स्थित क्लब में रखा गया था। इस दौरान वार्ड 11 मरोदा सेक्टर पूर्व और वार्ड 12 मरोदा सेक्टर पश्चिम के नागरिकों ने शिकायत की बीएसपी आवास व सड़क 5 दशक पुराना है। वर्तमान में सड़क पर बनी पुलिया ध्वस्त हो चुकी है। यही वजह है कि बारिश के दिनों में जल भराव की स्थिति रहती है। आयुक्त ने समस्या का निदान करते पुलिया निर्माण कार्य के लिए औपचारिकता पूर्ण कर कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए है।

महापौर परिषद के सद्स्य ने बनवाया कार्ड
शिविर में वार्ड 12 के पार्षद व एमआईसी सद्स्य सनीर साहू ने राशन कार्ड बनवाने आवेदन पत्र प्रस्तुत किया था। कार्ड बनने पर महापौर शशि सिन्हा ने राशन कार्ड सौंपा। शिविर में अन्य हितग्राहियों को भी राशन कार्ड दिया गया। इस अवसर एमआईसी सद्स्य सोनिया देवांगन, परमेश्वर, विलास राव बोरकर, पार्षद जमुना ठाकुर, डॉ. सीमा साहू, अनिल देशमुख आदि उपस्थित थे।

लगेगा वाटर एटीएम
शिविर में सभापति केशव बंछोर ने बीएसपी मार्केट क्षेत्र में पेयजल की समस्या होने का खुलासा किया। जिस पर आयुक्त ने मार्केट क्षेत्र में वाटर एटीएम लगाने प्रस्ताव तैयार करने निर्देश दिए। वाटर एटीएम लगने से न केवल व्यापारियों को बल्कि बीएसपी का पेयजल सिस्टम बाधित होने पर बीएसपी आवास में रहने वाले लोगों को फायदा होगा।

Related Articles

Back to top button