कवर्धाछत्तीसगढ़

पोंड़ी। जन चौपाल में लोगो की समस्याओं का निराकरण कराने भटकते रहे ग्रामीण,कई विभाग के अधिकारी कर्मचारी रहे नदारद।

कवर्धा,पोंडी: शुक्रवार के दिन पोंडी अनुविभागीय स्तरीय जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया । बोड़ला अनुविभाग के 06 जगहों पर जन चौपाल लगाया जाना है जिसमे पोंडी सहित चिल्फी,तरेगाव,रेंगाखार, में चौपाल लगाया जा चुका है आने वाले दिनों में राजानवागांव और बोड़ला में आयोजित किया जाएगा।इस जन चौपाल में बोड़ला अनुविभाग के एसडीएम ,तहसीलदार, नायाब तहसीलदार सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी कर्मचारी आम जन लोगो की समस्याओं के निराकरण लिए ग्राम पंचायत पोंडी में जन चौपाल में समस्या सुनने के लिए बैठे रहे।लेकिन लोग अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए इधर-उधर भटकते रहते क्योंकि कई विभाग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा डेस्क के पीछे में फ्लेक्स बैनर नही लगाया गया जिससे आम जन ग्रामीण अपनी समस्या सुनाने के लिए इधर-उधर भटकते रहे।महिला बाल विकास के अधिकारियों ने फ्लेक्स भूल जाने का बहाना बनाते हुए नजर आए।

खाद्य विभाग के अधिकारी रहे नदारद,नायब तहसीलदार आवाज लगाती रही नही पहुँचा कोई अधिकारी
जिले में सबसे ज्यादा लोग राशन कार्ड से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे है लेकिन ग्राम पंचायत पोंडी में जन चौपाल में खाद्य विभाग अधिकारी नदारद रहे ।ग्राम पोंडी के संतोष साहू अपनी राशन कार्ड समस्या के लिए इधर-उधर भटकने के बाद नायब तहसीलदार शशि नर्मदा के पास पहुँचा जिसके बाद नायब तहसीलदार ने खाद्य विभाग के अधिकारी को समस्या सुनने के लिए आवाज लगाया लेकिन खाद्य विभाग के अधिकारी नदारद रहे जिसके बाद शशि नर्मदा ने आवेदन अपने पास ही जमा लिया ।इधर बोड़ला के तहसीलदार और एसडीएम कलेक्टर द्वारा ली जा रही मीटिंग में चले गए थे।

ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष पीताम्बर वर्मा अधिकारियों से रहे नाराज मंत्री अकबर के पास की शिकायत
पोंडी जन चौपाल में खाद्य विभाग के अधिकारी के नदारद होने के बाद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पीताम्बर वर्मा ने नायब तहसीलदार से जानकारी ली जिसके बाद अधिकारी के नदारद होने पर पीताम्बर वर्मा ने नाराजगी जताई जिसके बाद तत्काल पीताम्बर वर्मा के कहने पर नायब तहसीलदार शशि नर्मदा ने खाद्य विभाग के अधिकारी पर अनुपस्थित रहने को लेकर रजिस्टर में नोट किया। जन चौपाल में अधिकारियों द्वारा अनियमितता बरतने पर ब्लॉक अध्यक्ष पीताम्बर वर्मा ने तत्काल मंत्री अकबर को फ़ोन के माध्यम से जानकारी को अवगत कराया।

मुनादी नही होने से लोगो को जन चौपाल को नही मिल पाया जानकारी
विभाग के ओर से जन चौपाल कार्यक्रम लोगो की समस्या सुनने के लिए लगाया लेकिन आस-पास गावो के लोगो को जानकारी ही नही था।जिसके चलते लोगो ने मुंयादी नही होने का आरोप लगाया पोंडी के जलेश्वर साहू ने मुंयादी नही से जन चौपाल में का लाभ नही मिल पाने की बात कही।उसलापुर के धनराज वर्मा ने भी मुंयादी के जरिये जानकारी नही मिलने का आरोप लगाया और नेउरगाव के कुलदीप चंद्रवंशी ने भी गांव में मुंयादी नही होने का आरोप लगाया है।

इन विभागों के अधिकारी रहे मौजूद
जन चौपाल में कृषि विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, मत्स्य पालन विभाग, जिला व्यापार उद्योग,पीएचई विभाग,जल संशाधन,स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग,वन विभाग, राजस्व विभाग सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद रहे लेकिन कई विभाग के अधिकारी चौपाल में उपस्थित नही रहे जिसमे विद्युत विभाग,खाद्य विभाग सहित कई विभाग के अधिकारी मौजूद नही रहे जिससे लोग परेशान होते रहे।

शाम 04 बजे से रात 08 बजे तक जन चौपाल लगाया रहा है तो अभी सम्पूर्ण जानकारी नही दे पाऊंगी पूरा जानकारी 07 मई को पूरी जानकारी दे पाऊंगी।
शशि नर्मदा,नायब तहसीलदार बोड़ला

Related Articles

Back to top button