कवर्धाछत्तीसगढ़

कवर्धा में गरजे अमित जोगी ,जोगी कांग्रेस ने किया कलेक्टर कार्यालय का घेराव।

रघुपति राघव राजा राम गाते हुए पैदल निकले घेराव करने, गांधी गिरी पर उतरे- अमित जोगी।

JJJ – J मतलब जल जंगल जमीन का रखवाला JOGI ,कवर्धा में जल जंगल जमीन को लूटने नही देगी, जोगी कांग्रेस सड़क से सदन तक करेगी आंदोलन- सुनील केशरवानी

आदिवासियों की जमीन वापस करें सरकार और बालको के खिलाफ हो कार्यवाही – अमित जोगी

जिले के समस्त विभागों में 03 वर्षो से अधिक के पदस्थ अधिकारियों का हो स्थांतरण – अमित जोगी

पूर्व वनमंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर के कार्यकाल में हुई ख़रीदी का व सहायक ग्रेड- 02 प्रफुल्ल चंदेल के खिलाफ हुए शिकायत की उच्च स्तरीय जांच 15 दिवस के भीतर होना चाहिए – सुनील केशरवानी

वनमंत्री के क्षेत्र में जंगल का क्षेत्रफल घट रहा है जांच और चिंता का विषय- अमित जोगी

जिला में पैराशूट नही बल्कि जिलाफिट विधायक चलेगा ,जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी जिलाफिट होंगे जो जनता की सुनेंगे – अमित जोगी

कवर्धा :- जिला के प्रमुख मांगो को लेकर जोगी कांग्रेस द्वारा कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया गया।

घेराव कार्यक्रम में पहुँचे जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा कि जिले में आदिवासी छले जा रहे है ,उनकी जल ,जमीन ,जंगल खतरे में है। कांग्रेस और बीजेपी कम्पनियों के साथ खड़ी है लेकिन हम आदिवासियों के साथ खड़े है और जल ,जंगल ,जमीन के सौदागरों को को भगा कर रहेंगे।
बालको कम्पनी द्वारा अभी तक दलदली क्षेत्र में खनन करने के बाद जमीन का समतलीकरण नही किया गया है वृक्षारोपण नही किया गया है बल्कि उनके खनन से पानी का स्तर नीचे चला गया है।
कांग्रेस और बीजेपी को वहां की आदिवासियों की शिक्षा ,स्वास्थ्य ,सड़क की सुविधाओं की चिंता नही है बल्कि वहां से आमदनी की चिंता है इसलिए अभी तक बालको के साथ खड़ी है।

जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि JJJ-J मतलब जल ,जंगल ,जमीन का रखवाला जोगी है हमारे जिले के जल जंगल जमीन को लूटने नही दिया जाएगा अमित जोगी जी हर परिस्थिति में जिलेवासियों के संघर्ष के साथ है। कांग्रेस और भाजपा आदिवासियों के साथ नही है ,कांग्रेस भाजपा के आसिवसियो के नेताओ को अपने बड़े नेताओं से पूछना चाहिए कि दलदली में वहां के आदिवासियों के साथ अन्याय क्यो हो रहा है ???
यदि ये दोनों पार्टीया आपके साथ नही है तो आप उनके खिलाफ होकर एकजूट होकर लड़े हम आपके साथ है।,

साथ ही समस्त विभागों में 03 वर्षो से अधिक के पदस्थ अधिकारियों का एक ही जगह वर्षो रहने से कार्यो में ना ही बदलाव न ही तेज़ी आ रही है कबीरधाम जिला ज्यो का त्यों है। इसलिए अधिकारियों का स्थानांतरण समय-समय पर जरूरी है। ताकि नए अधिकारियों व नए अनुभवों के साथ कबीरधाम जिला का विकास हो सके। वन विभाग, स्वस्थ विभाग, सिंचाई विभाग जैसे अन्य विभागों के अधिकारियों का स्थांतरण करना होगा।

वही श्री केशरवानी ने बताया कि कबीरधाम वन विभाग के पूर्व वनमंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान खरीदी किये गए सामग्रीयों जैसे- चेन लिंक, बर्बेट वायर, एंगल आयरन, फेंसिंग पोल एवं अन्य खरीदे गए सामग्रियों की जांच की जाए। साथ ही सहायक ग्रेड 02 प्रफुल्ल चंद्राकर के खिलाफ हुए सभी शिकायत चाहें वो रेंजरों द्वारा हो या आमजनों द्वारा वह पूर्व वनमंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर के समय हुए है उनपर 15 दिवस के भीतर जांच उपरांत उन्हें अन्य वनमंडल भेजा जाना चाहिए।
और पूर्व अधिकारी को शासकीय कवर्टर छोड़ने कहा जाए व वर्तमान वनमंडल अधिकारी को वन विभाग की शासकीय कवर्टर दिया जाना चाहिए।

छात्र विंग के प्रदेशअध्यक्ष रवि चंद्रवंशी ने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान 30 दिवस के भीतर हो जाना चाहिए ।अजित जोगी युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अश्वनी यदु सहित अन्य ने जिले की समस्याओं को लेकर सत्ता पक्ष पर निशाना साधा । युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि यदि कवर्धा की समस्याओं का नजरअंदाज किया गया तो युवा मोर्चा यहाँ के अधिकारियों को चैन से सोने नही देगी ।कार्यक्रम को जनता कांग्रेस के देवेंद्र गुप्ता ने सम्बोधित करते हुए कहा कि इतनी गर्मी में जो भीड़ आयी है उससे साबित हो रहा है कि यहां जनता कांग्रेस की सरकार जरूर बनेगी

कार्यक्रम में उपस्थित टिंकू जैन, गणेश पात्रे, आफताब राजा , दलीचंद ओगरे, दिलीप सोनी, गजेंद्र मरकाम खिलेशकान्त, हीरो जांगड़े, बिहारी पटेल, जेडी मानिकपुरी, दिनेश झारिया ,वचन ,गोपी ,केवल चंद्रवंशी ,लालचंद साहू , राहुल ,जितेंद्र ,सत्यप्रकाश सत्यवंशी सहित अन्य जनता कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button