छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दुर्ग निगम को जल्द ही मिलेगा हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग ! प्रदेष के मुखिया भूपेश बघेल ने आज 223 करोड रूपये की लागत से दुर्ग शहर में निर्मित विभिन्न कार्यो का लोकार्पण किया। लगातार 4 घण्टे तक चले लोकार्पण कार्यक्रमो के पश्चात् आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने दुर्ग शहर की हॉकी प्रतिभा को निखारने के लिए हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान बनाए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होने दुर्ग नगर निगम के 10 करोड़ रूपये के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सोच है, कि प्रदेश का चहुमुंखी विकास कैसे हो। छत्तीसगढ़ में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए सड़को का जाल बिछाया जा रहा है।

जिसके बाद मोहल्लो की गलियो और नालियो का संधारण कार्य कराये जाने की योजना है। उन्होने कहा कि नागरिक की जरूरते सिर्फ सड़क, नाली ही नही होती बल्कि उनकी अन्य जरूरतो का ख्याल सरकार रख रही है । गरीब परिवारो को 35 कि.ग्रा. चांवल प्रदान किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार तेजी से किया जा रहा है । जिसके लिए आज जिला अस्पताल में 200 प्रकारो की जांच के लिए हमर लैब का लोकार्पण किया गया । इसके अलावा मोहल्ला क्लीनिक मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से नागरिको को मुफ्त ईलाज उपलब्ध कराया जा रहा है । बेहतर शिक्षा के लिए भी सरकार प्रयासरत् है । इसके लिए छत्तीसगढ़ में भारी संख्या में स्वामी आत्मानंद विद्यालयों को प्रारंभ किया जा रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यो के लिए राशि की किसी भी स्थिति में कमी नही होने दी जावेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ0 शिव कुमार डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सर्वागींण विकास हो रहा है । ग्रामीण क्षेत्रों के बाद अब शहरी क्षेत्रो के विकास पर सरकार ध्यान दे रही है । भूपेश बघेल की इस विकासशील सोच के कारण ही उन्हे देश के प्रथम नंबर मुख्यमंत्री की उपाधि मिली है । उन्होने कहा प्रदेश में 15 वर्षो के अंधियार के बाद उजाला फैला है। विशिष्ट अतिथि गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के साथ ही दुर्ग जिले के विकास पर विशेष ध्यान दिया। छत्तीसगढ़ का सबसे पुराना व बड़ा जिला होने के बाद भी यहां अपेक्षित विकास नही हो पा रहा है। पिछले 15 सालो तक विकास कार्य ठप्प रहा। 3.5 सालो मे दुर्ग जिले में विकास को नई गति मिली है । उन्होने कहा चुनाव के पहले घोषणा पत्र में कांग्रेस द्वारा की गई घोषणा को मुख्यमंत्री ने पुरा किया है । इसके अलावा नई योजनाओं को भी बनाकर उन्हे जनता के हित में अमल में लाया जा रहा है । सभा को कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने भी संबोधित किया ।
इस मौके पर शहर विधायक अरूण वोरा ने पटरीपार क्षेत्र में महाविद्यालय खोले जाने तथा हॉकी खिलाडियों के लिए एस्ट्रोटर्फ मैदान उपलब्ध कराने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी । सभा के दौरान कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने जिले में हो रहे विकास कार्यो की जानकारी दी । आभार प्रदर्शन दुर्ग निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने किया।
सभा के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस पिछडा वर्ग आयोग उपाध्यक्ष आर0एन0 वर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री राजेन्द्र साहू, महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव के साथ एमआईसी के सदस्य संजय कोहले, अब्दुल गनी, ऋषभ जैन, हमीद खोखर, भोला महोबिया, शंकर ठाकुर, जमुना साहू, मनदीप सिंग भाटिया, जय जोशी, सत्यवती वर्मा, अनुप चंदानिया, दीपक साहू व पार्षद, रिसाली निगम महापौर शशि सिन्हा, भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेन्द्र यादव, कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी सहित भारी संख्या में जनसामान्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button