छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सफाई व्यवस्था से नाराज पार्षद पियुष मिश्रा 25 को तगाड़ी में कचरा लेकर पहुंचेगें सामान्य सभा में भाजपा पार्षदों व कार्यकर्ताओं के साथ निगम के मुख्यगेट के सामने किये प्रदर्शन

भिलाई। वार्ड 38 के भाजपा पार्षद पियुष मिश्रा ने आज अपने अन्य पार्षद इश्वरीय नेताम वार्ड 58 सेक्टर 4, नोहर वर्मा वार्ड 25 एवं शकुंतला साहू वार्ड 53 एवं अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ निगम के मुख्य गेट पर निगम चुनाव होने के बाद साफ सफाई और विकास कार्य में किये जा रहे भेदभाव एवं कर्मचारियों को बेवजल काम से निकाले  जाने और ट्रांस्फर करने के साथ ही धमकी दिये जाने का कार्य विधायक के इशारे पर एनएसयूआई के कार्यकर्ता कर रहे है, इसपर तुरंत रोक लगाने इस दौरान आयुक्त सर्वे को ज्ञापन सौंपा। जो लोग 20 सालों से अच्छा औरमेहनत वाला काम कर्मचारी कर रहे है, उनको निकाला जा रहा है, और जो नशे में रहते हुए कार्य करते रहे है, उनको बख्शा जा रहा है,विधायक और महापौर  ये ना भूले कि जनता ने जनता की भलाई और विकास कार्योँ केलिए आपको चुना है, आने वाले समय में वह इसका मुंंहतोड जवाब देगी। सुपरवाईजरों से कहा जा रहा है कि भाजपा के वार्डोँ में काम नही होगा, विधायक निवास पर कर्मचारी लगाये जा रहे है, स्वास्थ्य अधिकारी से लेकर स्वच्छता निरीक्षक के हाथों में अब कुछ भी नही है। सफाई कर्मचारी भी अब उनकी नही सुनते है। पूरा सफाई का अमला प्राईवेट कार्य की तरह कार्य कर रहा है। कर्मचारियों को धीरे धीरे कम करके उसका पैसा कमीशन के रूप में बंदरबांट किया जा रहा है। सफाईकार्य में उपयोग लाये जा रहे रिक्शा व गाड्यिां अब जर्जर हो गई है, उसमें काम करना अब संभव नही है। सफाई एजेंसी के विरूद्ध सामान्य सभा में जो जांच का आदेश हुआ था, उसी एजेंसी से सफाई का काम कमीशनखोरी के लिए कराया जा रहा है। खुद सफाई कार्य का टैंडर लेकर कार्य कर रहे है, किसी अधिकारी की हिम्मत नही है कि वह एजेंसी के विरूद्ध कोई शिकायत कर सके। पियुष ने आगे बताया कि व्यवस्था सुधारे नही तो भाजपा पार्षद उग्र आंदेालन के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने निगम प्रबंधन को अल्टीमेटम दिया है कि 25 मार्च तक व्यवस्था नही सुधरी तो वे सामान्य सभा में शहर का कचरा तगाड़ी में लेकर सामान्य सभा में पहुंचंगे। उन्होंने निगम आयुक्त से आग्रह किया है कि आप सबका सुनते है और सभी पार्षदों व आमजनता की सुनते है लेकिन आपके निचले अधिकारी राजनैतिक  दबाव व डर भय कर काम कर रहे हैं, और सुपरवाईजरों को काम से निकाला जा रहा है। इसे सुधारे, और अधिकारियों को निर्देशित करें कि किसी के भी दबाव में काम न करें निर्दलीय,भाजपा,कांगेस या जिस किसी का भी वार्ड हो वहां पूरा कार्य एक समान पूरी ईमानदारी के साथ हो। जोन 3 में साफ कहा जाता है कि आपके यहां सफाई कर्मचारी नही दे सकते, जेसीबी मांगा जाता है तो जेसीबी भी नही दी जाती है जबकि कांग्रेसी पार्षदों के यहां भयंकर तेजी से काम हो रहा है।
आयुक्त ने इस दौरान अपना वर्सन रखते हुए कहा है कि पियुष ने जो ज्ञापन दिया है उसकी समीक्षा करेंगे और जो नशे में कर्मचारी आते  है, उसकी जांच करूंगा। चूकि सफाई का कार्य प्राइवेट एजेंसी पीवी रमन द्वारा कराई जा रही है और कर्मचारी भी प्लेसमेंट के माध्यम से कार्य कर रहे है। पार्षदों का व्हाटसएप ग्रुप निगम का बना हुआ है उसमें भी पार्षद अपनी शिकायत कर सकते है मैं उसको हमेशा चेक कर उसके हिसाब से भी समस्याओं का निराकरण करवाता हूं।
कमलेश और लल्लन शर्मा ये दोनो सुपरवाईजर है उनको हटा दिया गया है उनको  काम पर रखा जाये एंव दयानाम का सुपरवाईजर जो है वह प्रतिदिन सुबह से  ही नशे में रहता है, उसपर निगम के अधिकारी मेहरबान है।

Related Articles

Back to top button