छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

अमृत मिशन में सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभायें-आयुक्त

अधिकारियों, कांट्रेक्टरों की बर्मन ने ली बैठक

दुर्ग ! अमृत मिशन योजना के कार्य में लगे निगम अधिकारियों, पीडीएमसी, तथा कान्टेक्टर की बैठक लेकर निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा योजना के तहत् सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है अत: अपनी-अपनी जिम्मेदारी के कार्यो को ईमानदारी से पूरा करें। पूरे शहर में योजना के अंतर्गत पाइप लाईन बिछाने और नल कनेक्शन जोडऩे का कार्य जारी है। उसकी प्रतिदिन प्रगति से मुझे अवगत करायें। सडक़ों का समतलीकरण के संबंध में वार्ड जनप्रतिनिधियों के साथ ही आम नागरिकों की शिकायत प्राप्त हो रही है। योजना की क्रियान्वयन के लिए आप लोगों के साथ जो एग्रीमेंट हुआ है उसके अनुसार कार्यो को समय सीमा में पूरा करें। बैठक में कार्यपालन अभियंता राजेश पाण्डेय, उपअभियंता राजेन्द्र ढबाले, अंकुर अग्रवाल, जलकार्य निरीक्षक नारायण ठाकुर, पीडीएमसी के विजयेन्द्र तथा उनकी टीम और कान्टेक्टर लक्ष्मी सर्विसेस के टीम बैठक में उपस्थित थे।

आयुक्त श्री बर्मन ने शहर में पांच स्थानों पर पानी टंकी निर्माण की प्रगति, पुराने टंकियों के रेनावेशन कार्य, वार्डो में पाइप लाईन विस्तार कार्य और मीटर के साथ नल कनेक्शन लगाये जाने की जानकारी अधिकारियों से लिये। उन्होंने कहा जिन वार्डो में पाइप लाईन बिछाने का कार्य पूर्ण हो गया है वहॉ के नल कनेक्शन स्थानान्तरण का कार्य जल्द पूरा कर सडक़ों का समतलीकरण कार्य पूरा करें। उन्होंने कन्सलटेंट और कान्टेक्टर को निर्देशित कर कहा कि कहॉ-कहॉ कितना कार्य हो गया है कार्य बचा हुआ है, कब तक किस प्रकार पूरा करेगें। कार्यो का प्लान बनाकर 5 दिनों में मेरे समक्ष प्रस्तुत करें। जो भी कार्य किया जा रहा है उसे जोनवाईस और वार्डवार कार्य को पूरा करें।

उन्होंने कहा जिस वार्ड में सडक़ खोद कर पाइप लाईन बिछाया गया है उन जगहों पर सुरक्षा के साथ आवाजाही रोककर बाड़ लगाकर सडक़ों का समतलीकरण करें। निगम के अधिकारी वार्डो में जाकर कार्यो का निरीक्षण करने के बाद प्रगति से अवगत करायें। जलप्रदाय योजना के सभी कार्यो को प्लान के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा आपके प्लान अनुसार मेरे द्वारा वार्डो में कार्यो का निरीक्षण किया जावेगा।

Related Articles

Back to top button