छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नगर सेवाएँ विभाग में जल-संरक्षण पर कार्यशाला का आयोजन

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएँ विभाग के सभागर में 20 अगस्त को जल-संरक्षण पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक नगर प्रशासन पी के घोष ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जिसमें उनके मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों के कार्मिकों ने भागीदारी दी। सिविल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक डॉ राजेन्द्र प्रसाद देवांगन ने पावर पाइंट के माध्यम से विषय से संबंधित प्रस्तुति दी। अपनी प्रस्तुति में श्री देवांगन ने बड़े संगठनों के साथ-साथ जल संरक्षण के संदर्भ में जनसामान्य की भूमिका के बारे में जानकारी दी। वर्षा जल संचयन एवं जल संरक्षण के अनेक आयामों को मॉडल के माध्यम से समझाया गया।

इस अवसर पर श्री घोष ने अपने उद्बोधन में कहा कि जल-संरक्षण के इस राष्ट्रीय अभियान में गंभीरता से जुड़कर ÓसेलÓ भिलाई इस्पात संयंत्र अगस्त माह को जल-संरक्षण माह के रूप में मना रहा है। जिसके अन्तर्गत नागरिकों में विशेष  जागरूकता के प्रचार-प्रसार के लिए विविध आयोजन किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आयोजन से प्राप्त जानकारियों को अपने जीवन में अपनाकर अभियान को अपने और देश के लिए उपयोगी बनायें।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कार्मिक विभाग की वरिष्ठ स्टॉफ सहायक डामेश्वरी बेल्सर ने आयोजन की भूमिका पर प्रकाश डाला। इस दौरान बताया गया कि जल के उपयोग से संबंधित विषय पर कामकाजी महिलाओं के साथ-साथ गृहिणियों में भी जागरूकता लाना समय की माँग है। इस दौरान उपस्थितों के बीच प्रश्नोत्तरी सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें कार्मिकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और पुरस्कृत हुए। इस अवसर पर उपस्थितों की शंकाओं का समाधान भी किया गया।

Related Articles

Back to top button