Uncategorized

*भिंभौरी के साप्ताहिक हाट-बाजार में कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान के मार्गदर्शन में शुक्रवार को जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का स्टॉल लगाया गया*

बेमेतरा:- बेमेतरा जिले के विकासखण्ड बेरला के ग्राम पंचायत भिंभौरी के साप्ताहिक हाट-बाजार में कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान के मार्गदर्शन में आज शुक्रवार को जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का स्टॉल लगाया गया। छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदेश सरकार के विभिन्न शासकीय योजनाओं के संबंध में लोगों को जानकारी दी गई है। विकास प्रदर्शनी में जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन एवं राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी वाले पॉम्पलेट का निःशुल्क वितरण किया गया।

राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों को आमजनो तक विकास फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। विभाग द्वारा प्रदर्शनी में आकर्षक सनबोर्ड के माध्यम से राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना – मुख्यमंत्री किसान न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, स्वास्थ्य योजनाएं, वनोपज, बिजली बिल हाफ योजना, श्रम सम्मान-श्रमिकों को सुविधाओं के नए आयाम, वनोपज से वन आश्रितों के जीवन में बहार, युवाओं को नए रोजगार के अवसर, छत्तीसगढ़ी तीज त्योहारों पर नए सार्वजनिक अवकाश, नारी सशक्तिकरण के नए कदम, रोका-छेका अभियान के बारे मे जानकारी दी गई।

ग्राम पंचायत भिंभौरी के हाट-बाजार मे आए ग्रामीण महिलाओं, पुरुषों तथा स्कूली बच्चों ने राज्य सरकार की उपलब्धियों पर आधारित फ़ोटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का अवलोकन किया। शिविर के माध्यम से ग्रामीणों को जल की महत्व, जल की उपयोगिता, और जल के संरक्षण एवं संवर्धन के सम्बंध में जागरूकता के सन्देश दिए जा रहे है। इस सूचना शिविर में ग्रामीणों को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी गई। ग्रामीणों ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के इन हितग्राही मूलक योजनाओं से किसानों का रुझान बढ़ा है। उत्पादन का उचित मूल्य मिलने से किसानों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है और किसानों का आत्म सम्मान बढ़ा।

Related Articles

Back to top button