छत्तीसगढ़

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(NSUI) इकाई सहसपुर लोहारा जिला कबीरधाम छत्तीसगढ़National Student Union of India (NSUI) Unit Sahaspur Lohara District Kabirdham Chhattisgarh*

*भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(NSUI) इकाई सहसपुर लोहारा जिला कबीरधाम छत्तीसगढ़*
*उच्च शिक्षा मंत्री के नाम पर महाविद्यालय में ज्ञापन सौंपा गया जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य को प्रभार से हटाने के लिए 

 

शासकीय गजानन माधव मुक्तिबोध महाविद्यालय सहसपुर लोहारा के प्राचार्य के द्वारा लगातार छात्र-छात्राओं के प्रति कोई उत्तरदायित्व नहीं है। छात्र छात्राओं को विभिन्न प्रकार की समस्याएं हैं जैसे की बुक और बिना रसीद दिए छात्र छात्राओं को फीस वसूल किया जाता है और ऐसे संस्था महाविद्यालय बनाया गया है जिसमें फीस वसूल किया गया है जिससे छात्र छात्राओं को सभी को लाभ नहीं मिल पा रहा है। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म हार्ड कॉपी जमा करने के समय छात्र छात्राओं को ₹30 वसूल किया गया है लेकिन रसीद अभी तक छात्र छात्राओं को नहीं दिया गया है और प्रत्येक छात्र छात्राओं से पुस्तकालय विभाग के लिए फीस वसूल किया जाता है लेकिन छात्र छात्राओं को सिलेबस के अनुसार बुक नहीं मिलता है। जब महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं द्वारा प्राचार्य को बुलाया जाता है तो बहाना बाजी मारता है। इससे हम सभी छात्र-छात्राओं की समस्याओं पर जवाब नहीं दे पा रहा है प्रिंसिपल।

 


अभी वर्तमान में महाविद्यालय प्री वार्षिक परीक्षा ओपन बुक माध्यम से किया जा रहा है लेकिन उत्तर पुस्तिका जमा करने की व्यवस्था बहुत ही खराब तरीके से किया जा रहा है जिसमें कोई भी विषय का टीचर अपना सब्जेक्ट जमा लेने के लिए उपलब्ध नहीं है छात्र-छात्राएं ऐसे ही टेबल में छोड़कर आ रहे हैं नहीं उनकी उपस्थिति को दर्ज करने के लिए रजिस्टर की व्यवस्था नहीं किया गया है।

इस अवसर पर सम्मिलित रहे एनएसयूआई के वरिष्ठ कार्यकर्ता महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं।

Related Articles

Back to top button