छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

महापौर निर्मल कोसरे ने किया मिशन इंद्रधनुष अभियान का शुभारंभ

भिलाईतीन। शांति पारा भिलाई-3 में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मिशन इंद्रधनुष अभियान का महापौर निर्मल कोसरे ने शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता निगम सभापति कृष्णा चंद्राकर ने की। वार्ड पार्षद गुरुचरण सिंह विशेष अतिथि थे।

मुख्य अतिथि नगर निगम चरोदा निर्मल कोसरे ने कहा कि शिशु मृत्यदर रोकने में टीकाकरण का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। समय पर टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिशन इंद्रधनुष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में टीकाकरण से छुटे हुए शिशुओं एंव गर्भवती माताओं को इसका लाभ लेना चाहिए।
अध्यक्षता कर रहे सभापति कृष्णा चंद्राकर ने कहा कि शिशु और गर्भवती महिलाओं को बीमारी से बचाव के लिए टीका लगाने में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।  सरकार की ओर से इसके लिए योजनाएं चलाई जाती है।

स्वास्थ्य के प्रति सभी को जागरूक होकर निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के बीईईटीओ व सुपरवाइजर सैय्यद असलम ने बताया कि माता और शिशु मृत्यु को रोकने व छह जान लेवा बीमारियों से बचाने में टीकाकरण महत्वपूर्ण है। बीएमओ डॉ आशीष शर्मा व मेडिकल आफिसर डॉ स्मृति पांडेय ने मिशन इंद्रधनुष में मजदूर, श्रमिक, रेजा, प्रवासी जनमानस को टीकाकरण सत्रों की जानकारी देने मितानिनों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से अपील की।

कार्यक्रम में एमआईसी सदस्य देव कुमारी भलावी, पार्षद गुरूचरण सिंह, प्रेमलता चंद्राकर, निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी अश्वनी चंद्राकर, विठ्ठल वर्मा, पी स्वामी, आर विश्वास, ए दत्ता, सीमा जंघेल, शीला वर्मा, लीलावती विश्वकर्मा, थानेश्वरी साहू, हेमलता निर्मलकर, हर्षा मानिकपुरी, देवेंद्र राजपूत सहित एल्डरमैन मितानिन व बडी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button