छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त ने देखा वार्डों में गन्दगी कार्य में चल रही लापरवाही पर की कठोर कार्यवाही

स्वच्छता निरीक्षकदरोगा एवं सफाई सुपरवाईजरों का काटा एक-एक दिन का वेतन

 

दुर्ग ! नगर पालिक निगम दुर्ग के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक जसवीर सिंह भुपालसफाई दरोगा सुरेश भारतीसफाई सुपरवाईजर आशीष बघेलराजेश गुप्ता,आरकोड़रैयाऔर संतोष गाड़ा कुल लोगों का एक-एक दिन का वेतन काटा जाएगा। इसके साथ ही उन्हें दिवस के अंदर जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा। अन्यथा अनुशासनात्क कार्यवाही का वे स्वयं जिम्मेदार होगें।
उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा 16 अगस्त से स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी को निष्ठा एप में अपने वार्ड में कार्य के दौरान हर घंटे उपस्थिति दर्ज कराने आदेश जारी कर निर्देशित किया गया है। इस संबंध में आज आयुक्त श्री बर्मन द्वारा शहर के विभिन्न वार्डो की सफाई का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अधिनस्त वार्डो में जगह-जगह कचरा का ढेर और गंदगी पाया गया। उन्होंने कहा कि संबंधित स्वच्छता निरीक्षकदरोगासफाई सुपरवाईजरों के निर्देशन में वार्डो की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करना हो जो उनका दायित्व है जिसके लिए उन्हें वेतन मिलता हैं। परन्तु इन वार्डो में अधिनस्त स्वच्छता निरीक्षक,, दरोगाऔर सफाई सुपरवाईजरों द्वारा अपने कार्य को पूरी जिम्मेदारी से नहीं की गई। उनके द्वारा कार्तव्य के प्रति लापरवाही परिलक्षित होने के कारण आज 16 अगस्त 2019 को एक दिन का वेतन कटौती की गई । तथा जारी नोटिस के संबंध में 3दिवस के भीतर आयुक्त के समक्ष स्पष्ट प्रतिवेदन प्रस्तुत करने निर्देशित किया गया है अन्यथा की स्थिति में स्वच्छता निरीक्षकसफाई दरोगा के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी वहीं चारों सफाई सुपरवाईजरों की सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जावेगी जिसका वे स्वयं जिम्मेदार होगें।
उन्होंने सभी स्वच्छता निरीक्षकोंदरोगा और सफाई सुपरवाईजरों से को हिदायत देते हुये कहा है कि अपने प्रभार के वार्डो में कोई कचरा न फैलायेंगंदगी न करेंगंदगी दिखायी न दें इसका ध्यान रखेंकामगारों से सही तरह से कार्य लेवें। कोई भी अधिकारी कर्मचारी अपने वार्ड क्षेत्र को छोड़ कर न जाएॅ। सुबह6.00 बजे से 1.00 बजे तक पूरा घंटा वरिष्ठ अधिकारी कर्मचारियों द्वारा बताये गये कार्य एवं साफ-सफाई गंदगी की शिकायतों के कार्यो को ईमानदारी से करें। 

Related Articles

Back to top button