अजब गजब

जंगलों में छिपने का एक्सपर्ट है क्रिमिनल, पकड़ने में छूट जाते हैं पुलिस के पसीने !The criminal is an expert in hiding in the jungles, the sweat of the police is left in the catch!

संसार में अलग-अलग तरह के लोग हैं और उनकी अपनी प्रतिभाएं हैं. स्पेन में एक अपराधी के अंदर ऐसी ही अद्भुत प्रतिभा है – जंगल में सर्वाइव (Criminal Hid in Forest for A Year ) कर लेने की. इस वॉन्टेड अपराधी को पुलिस ने भी रैंबो (Galician Rambo) कहना शुरू कर दिया है क्योंकि वो पिछली बार पूरे सालभर तक जंगल में छिपता रहा और उसे पकड़ने में पूरे विभाग के पसीने छूट गए.अल्फ्रेड सैंशेज़ चैकोन (Alfredo Sánchez Chacón) नाम के इस अपराधी ने अब तक पुलिस को 3 बार चकमा दिया है और वो हर बार भागकर ग्लेशियन जंगलों (Galician Forest) में छिपा रहा. पुलिस उसे ढूंढने के लिए जंगल का चप्पा-चप्पा छान लेती है, तब जाकर कहीं ये अपराधी पकड़ में आता है. उसे हत्या के अपराध में 17 साल की जेल की सज़ा सुनाई गई है, जिसमें भी वो पुलिस से आंख-मिचौली खेलता रहता है

सेना में काम कर चुका है क्रिमिनल
अल्फ्रेड सैंशेज़ चैकोन (Alfredo Sánchez Chacón) पहले स्पैनिश सेना के लिए काम कर चुका है और उसे वहां भी उसके सर्वाइवल के तरीके के लिए जाना जाता था. उसने साल 1996 में एक 24 साल के लड़के की हत्या कर दी थी. वो मौका-ए-वारदात से गायब हो गया और यहीं से पुलिस के साथ उसकी आंख-मिचौली चालू हो गई. महीनों तक ग्लेशिया के जंगलों में छिपने के बाद पुलिस उसे पकड़ पाई. उस पर हत्या का मुकदमा चलाया गया और इसी बीच वो विगो जेल से बेडशीट का इस्तेमाल रके फरार हो गया. साल 2002 में पुलिस ने एक बार फिर उसे पकड़ा. इस बार दोषी करार देने के बाद उसे 17 साल जेल की सज़ा सुनाई गई, इसके अलावा भी उसने जेल तोड़ने और कुछ अन्य अपराध के चलते कुछ और साल की जेल हुई.

मार्च 2021 में फिर हुआ फरार
जेल में रहते हुए ही उसे मार्च में जब 3 दिन के लिए घरवालों से मिलने भेजा गया, तब वो वापस ही नहीं लौटा. पुलिस उसका इंतज़ार करती रही और अल्फ्रेड एक बार फिर जंगलों में जा घुसा. 11 महीने तक पुलिस पूरे जंगल की कॉम्बिंग करती रही, लेकिन उसके हाथ अल्फ्रेड नहीं लगा. हालांकि जगह-जगह पर लोगों से उसके बारे में पुलिस को जानकारी मिलती रही, जिन्हें जोड़कर आखिरकार उसे फिर पकड़ लिया गया. 63 साल के क्रिमिनल रैंबो को जेल में डाल दिया गया है और उसकी सज़ा थोड़ी और बढ़ चुकी है.

.

Related Articles

Back to top button