छत्तीसगढ़

केंद्रीय विद्यालय नारायणपुर में गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन Grand celebration of Republic Day celebrations in Kendriya Vidyalaya Narayanpur

केंद्रीय विद्यालय नारायणपुर में गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन
नारायणपुर 28 जनवरी 2022-केंद्रीय विद्यालय नारायणपुर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि श्री अनिल कुमार शर्मा, प्रभारी प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय नारायणपुर रहे। समारोह का प्रारंभ ध्वजारोहण, राष्ट्रगान व झंडा गीत से हुआ। तत्पश्चात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पांजलि अर्पित किया गया। समारोह के अगले सोपान में मुख्य अथिति का स्वागत किया। इसी तारतम्य में विद्यालय के विद्यार्थियों ने शानदार मार्च पास्ट प्रदर्शन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय के विद्यार्थियों ने हिंदी भाषण, अंग्रेजी भाषण एकल गान, समूह गान, संगीतमय सूर्य नमस्कार व आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारत के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों की छटा बिखेरी। क्रीड़ा शिक्षक श्री धर्मेंद्र कुमार रावत ने अपने वक्तव्य ने कहा कि सही मायनों में विद्यार्थियों एवं गुरुजनों को को एक महत्तत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। जिससे गणतंत्र और मजबूत हो।
 समारोह के मुख्य अतिथि महोदय ने सभा को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्राचार्य श्री भूपसिंह जी के गणतंत्र दिवस के अवसर पर संदेश को प्रेषित करते हुए कहा कि प्रजातंत्र और गणतंत्र तभी सार्थक होगा जब सभी देशवासियों को समान अधिकार, न्याय, गरिमा और मूलभूत अधिकार समान रूप से प्राप्त हो। हमें अपने पूर्वाग्रहों, धारणाओं और संकीर्णताओ से मुक्त होकर सम्यकदृष्टिकोण अपनाना होगा। हमें देश की नई पीढ़ी में साम्प्रदायिक सद्भाव, भाईचारा, विश्वबंधुत्व, धर्मनिरपेक्ष और वसुधैव कुटुंबकम आदि मानवीय गुणों का सूत्रपात करना होगा। समारोह के अंतिम सोपान में धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के गणित शिक्षक श्री महेश कुमार देवांगन दिया। इस समारोह में विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएँ उपस्थित थे। मंच संचालन श्री राजेश कुमार पैकरा ने किया। इस समारोह में कोविड-19 प्रोटोकाल, सामाजिक दूरी का पूर्णता पालन किया गया।

Related Articles

Back to top button