छत्तीसगढ़

बैकुण्ठपुर सविप्रा उपाध्यक्ष भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने शनिवार को अपने दौरा कार्यक्रम

श्री कांत जायसवाल कोरिया

बैकुण्ठपुर सविप्रा उपाध्यक्ष भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने शनिवार को अपने दौरा कार्यक्रम के दौरान विधानसभा क्षेत्र में कुल 8 करोड़ 69 लाख के बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण किया। इस दौरान विधायक ने ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनीं और उनका निराकरण भी किया।

 

विधायक कमरो के नेतृत्व में भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र दिन-प्रतिदिन विकास के नए आयाम तय कर रहा है। शनिवार को विधायक द्वारा ग्राम पंचायत साल्ही में 19 लाख 63 हजार की लागत से निर्मित इंटरलाकिंग सड़क, ग्राम पंचायत बाला में 20 लाख की लागत से निर्मित नवीन पंचायत भवन एवं सह पीडीएस भवन तथा ग्राम पंचायत भल्लौर में 5 लाख की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया गया। वहीं उनके द्वारा ग्राम पंचायत डोमनापारा के बहेरा नाला में 15 लाख 13 हजार की लागत से बनने वाले पुलिया निर्माण कार्य का विधिवत भूमि पूजन किया। इसी क्रम में ग्राम पंचायत भल्लौर स्थित खुरपी नाला में आरसीसी स्लैब पुलिया निर्माण 15 लाख, ग्राम पंचायत साल्ही स्थित नोनझरिया नाला में 5 लाख की लागत से पुलिया निर्माण, साल्ही के कर्मघोंघा मार्ग में 48 लाख 62 हजार की लागत से पुलिया निर्माण तथा साल्ही के ही खोंगरा मार्ग में 11 लाख 27 हजार की लागत से पुलिया निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया। वहीं ग्रामीणों की मांग पर ग्राम पंचायत पेंड्री में सीसी सड़क निर्माण 5 लाख, ग्राम पंचायत घुटरा में घुटरा-मुसरा सीसी सड़क निर्माण 6 करोड़ 9 लाख, इसी ग्राम पंचायत के मिडिल स्कूल फाटपानी में सीसी सड़क 42 लाख, ग्राम पंचायत मुसरा के जुनहापारा फूटाडाँड़ व ग्राम पंचायत महाई के मुरलीडांड़ में 5-5 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण, ग्राम पंचायत महाई के चुहियापारा में आरसीसी पुलिया निर्माण 19 लाख 53 हजार, ग्राम पंचायत बिहारपुर के शिवधारा में शेड निर्माण कार्य 5 लाख, ग्राम पंचायत बाला में प्राथमिक शाला छरछा से माध्यमिक शाला ढुलकू मार्ग में नकबंदा नाला में पुलिया निर्माण 19 लाख 96 हजार तथा ग्राम पंचायत सोनहरी के ग्राम नगवा से प्राथमिक शाला हंसपुर मार्ग में स्थित धुनैठी नाला में 18 लाख 67 हजार की लागत से बनने वाले आरसीसी पुलिया निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया। इस दौरान जिला पंचायत सभापति ऊषा सिंह, जनपद अध्यक्ष डॉ विनय शंकर सिंह, उपाध्यक्ष राजेश साहू, जनपद सदस्य, सीईओ बीएल देहारी, रोशन सिंह, कृष्णा सिंह सुभागिनी रॉय, रम्मी बाई, सरपंच भवन सिंह, ज्योति सिंह, रामबाई, नारायण, सुशीला, बलदेव सिंह, अगसिया, सुनीता सिंह, अनिता चेरवा, विधायक निज सहायक सगीर खान, अशोक कुमार सिंह, जिला प्रातिनिधि रंजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनधि व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।
विकास के हर पहलू में अव्वल होगी प्रदेश की पहली विधानसभा
विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि पूजन के दौरान उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि प्रदेश की आत्मा गांवों में बसती है। ग्रामीण अंचलों के समुचित विकास के लिए कांग्रेस सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं का परिणाम है कि विगत 3 वर्ष में प्रदेश के किसानों की आमदनी बढ़ी है और किसान समृद्धि की राह पर आगे बढ़े हैं। कोरोना काल में भी राज्य की आर्थिक स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में प्रदेश की प्रथम विधानसभा का दर्जा प्राप्त भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के साथ विकास के हर पहलू में अव्वल होगा

Related Articles

Back to top button