छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

मेयर कोसरे के निर्देश के बाद जल योजना के तहत लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने हलचल तेज हो गई है

भिलाई। भिलाई तीन  चरोदा नगर निगम के महापौर निर्मल कोसरे के निर्देश के बाद जल योजना के तहत लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने हलचल तेज हो गई है। इसके लिए आनन फानन में खराब दोनो मोटर पंप भी ठीक करा लिये यहां तक कि एक पंप जो स्पेयर  में रखा जाता है उसको भी रिपेयरिंग करा कर रख लिये है। मेयर श्री कोसरे ने निगम अधिकारियों से कहा था कि 72 घंटे के भीतर पानी आपूर्ति करने का ट्रायल शुरू हो जाना चाहिए। अधिकारियों ने देखा कि फिल्टर प्लांट में मौजूद तीन पंप में से दो पंप खराब पड़े हैं। उन्होंने दोनों को आनन-फानन में मरम्मत करवाया। इसके साथ-साथ तीसरा पंप जो स्पेयर में रखा जाता है, उसका भी मरम्मत किया जा रहा है।

श्री कोसरे ने बताया कि सबसे पहले उरला के तमाम घरों में पानी पहुंचाया जाएग। फिल्टर प्लांट उरला में ही है तो सबसे पहले वहां के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। इसके बाद जहां गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत होती है उन एरिया को कव्हर किया जाएगा। जैसे अकलोरडीह में पानी की किल्लत रहती है। वहां भी हर घर पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा।

मेयर आज सभी वार्ड के पार्षदों की लेंगे बैठक
मेयर ने बताया कि 22 जनवरी 2022 को भिलाई-चरोदा के 40 वार्ड से चुनाव जीतकर आए सारे पार्षदों के साथ दोपहर 12 बजे सभागार में बैठक ली जाएगी। जिसमें पार्षद अपने.अपने वार्ड में कितने घरों में और नल कनेक्शन लगाया जाना है। उसकी जानकारी देंगे। इसके साथ.साथ किसी मोहल्ले में अगर पेयजल पाइप बिछा ही नहीं हैए तो उसके संबंध में भी जानकारी ली जाएगी। इस तरह से हर वार्ड में कितने कनेक्शन लगाए गए हैं वह निगम के अधिकारी बता देंगे और कहां लगाया जाना शेष है वह जानकारी जनप्रतिनिधियों से मिल जाएगा।

मार्च के आखिर तक वहां पहुंचा देंगे पानी

उन्होंने बताया कि प्रयास है कि जहां पानी की किल्लत गर्मी के दिनों में होती है। उन वार्डों तक मार्च के अधिक होने से पहले फिल्टर पानी पहुंचने लगे। यह काम आसान नहीं हैए लेकिन टारगेट तय किया गया है। अब एक.एक वार्ड कर हर वार्ड में पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button