छत्तीसगढ़

अग्रणी जिला प्रबंधक श्री विकास कुमार गुप्ता के नेतृत्व में जिले के खड़गवा प्रमुख जिला प्रबंधक श्री विकास कुमार गुप्ता की अगुवाई में के खडगवा

श्री कांत जायसवाल बैकुठपुर

कोरिया : अग्रणी जिला प्रबंधक श्री विकास कुमार गुप्ता के नेतृत्व में जिले के खड़गवा जनपद में प्रोजेक्ट उन्नति के तहत जिले के खड़गवा जनपद में मुर्गी एवं बकरी पालन का प्रशिक्षण कार्यक्रम 07 जनवरी से 16 जनवरी 2022 तक आयोजित किया गया। 16 जनवरी को समापन कार्यक्रम के साथ-साथ परीक्षा का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुर्गी एवं बकरी पालन के अतिरिक्त उनके व्यक्तित्व विकास, मनोबल को बढ़ाने हेतु नैतिक उत्थान हेतु प्रशिक्षकों द्वारा मार्गदर्शन दिया गया। इसके अतिरिक्त व्यापार संचालन एवं  बिजनेस सूत्र बताये गये। प्रशिक्षणार्थियों ने बहुत ही लगन से प्रशिक्षण प्राप्त किया एवं गतिविधियों के संचालन हेतु विचार व्यक्त किये ।

 

 

 

उक्त कार्यक्रम में पशुपालन विभाग से चिकित्सकों के द्वारा मार्गदर्शन दिया गया । कार्यक्रम के समापन के दौरान एसेसमेन्ट कन्ट्रोलर श्री अरूण सोनी के द्वारा एसेसमेन्ट भी लिया गया।  कार्यक्रम में संकाय सदस्य श्रीमती रानी गुप्ता ने प्रोजेक्ट उन्नति के प्रशिक्षणार्थियों को जीवन मे आगे बढ़ने हेतु अभिप्रेरित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए।

Related Articles

Back to top button