छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दुर्ग महापौर बाकलीवाल ने स्वास्थ्य अधिकारी के साथ की समीक्षा

दुर्ग। नगर पालिक निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने एमआईसी सदस्य अब्दुल गनी, मनदीप सिंह भाटिया के मौजूदगी में स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान के साथ कोरोना से बचाओ के संबंध में किये जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक की। बैठक में अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में जहां संक्रमित क्षेत्र है वहां प्रतिदिन सेनिटाइजर का छिड़काव करें।

उन्होंने नागरिकों से कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से सावधान रहें और लोगो को जागरूक करें। मास्क के लिए लोगों को जागरूक करते रहें। मास्क लगाना बेहद जरूरी है। और वैक्सीनेशन के साथ मास्क ही हमारे लिए बड़ा हथियार है। बैठक में एकडरमेंन कृष्ण देवांगन, मनीष यादव, पूर्व विजयंत पटेल समेत अन्य मौजूद थे।

महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल दिखने लगी है। प्रदेश व जिले में दिन ब दिन जितने केस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहली और दूसरी लहर से अभी हम बचे हैं। खासकर दूसरी लहर में जो स्थिति निर्मित हुई थी उससे अभी हमें बचना है तो हमें अत्यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है।

कोरोना के केस कम आने लगे तो हमने अपनी दिनचर्या भी बदल दी। हम पहली और दूसरी लहर के समय जो सतर्कता बरत रहे थे उसे बरतें। कोरोना संक्रमण एक बार फिर हमारे आसपास है। इसलिए हमें अब मास्क लगाने की आदत डाल लेनी चाहिए। कपड़े से बने मास्क यदि हम लगा रहे हैं तो डबल लेयर लगाएं और बार.बार उसे निकालने और मुंह के नीचे रखने का प्रयास न करें। हाथों मेसैनिटाइजर लगाएं और साबुन से हाथ धोए।

महापौर की अपील-टीकाकरण में दिखाएं जागरूकता
महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के किशोरों और युवाओं को टीकाकरण लगाने का काम शुरू हो चुका है। सभी युवा और किशोर टीकाकरण के लिए उत्साह दिखाएं और अन्य साथी युवाओं को जागरूक करें। वर्तमान में कोरोना से बचने का दो ही प्रमुख साधन है।

पहला टीकाकरण और दूसरा मास्क लगाने का। इसलिए इन दोनों को हमें अपनाना ही होगा। उन्होंने युवाओं से टीकाकरण में जागरूकता दिखाने की अपील की है। महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करें। हम सब के लिए चेतावनी है।

हमारा पूरा शहर कंटेनमेंट जोन न बन पाए यह हम यह चाहते हैं तो सतर्क रहें। यदि कोई काम नहीं है तो घर से बाहर न ही निकले। सर्दी खांसी और बुखार की स्थिति में खुद से इलाज करने के बजाय चिकित्सकों की सलाह लें और कोरोना टेस्ट जरूर कराएं।

Related Articles

Back to top button