छत्तीसगढ़

स्कूली विद्यार्थियों के टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर खण्ड शिक्षा अधिकारियों पर होगी कार्रवाई Action will be taken against block education officers for negligence in vaccination of school students

स्कूली विद्यार्थियों के टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर खण्ड शिक्षा अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने दी चेतावनी

जगदलपुर-कलेक्टर श्री रजत बंसल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीत के लिए टीकाकरण को आवश्यक बताते हुए शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। आज कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में उन्होंने स्कूली विद्यार्थियों के टीकाकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करने और संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी।
कलेक्टर ने कोरोना के मामलों में आ रही तेजी को देखते हुए पोस्ट मैट्रिक छात्रावास धरमपुरा, कुम्हरावंड स्थित छात्रावास और आड़ावाल में कोविड केयर सेंटर के संचालन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कोरोना पर नियंत्रण के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और सार्वजनिक स्थानों में मास्क का उपयोग सुनिश्चि करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिले में आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए सभी सीमावर्ती जांच नाकों में मुस्तैदी के साथ सुनिश्चित करने को कहा। बस स्टैण्ड में बस चालक और परिचालक की प्रतिदिन कोरोना जांच के निर्देश भी उन्होंने दिए।
बकावंड विकासखण्ड के जैतगिरी ग्राम के ग्रामीणों द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्र में सहायिका की नियुक्ति के संबंध में की गई शिकायत के बाद अनुविभागीय दण्डाधिकारी द्वारा की जांच के उपरांत दिए गए प्रतिवेदन पर कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण परियोजना अधिकारी के विरुद्ध विभागीय जांच संस्थित करने और विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए गए।

 

 


जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गौठानों में आवश्यक अधोसंरचनाओं का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिले में संचालित अन्य विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए समय-सीमा के भीतर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का सहित जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button