देश दुनिया

बच्चों की खुशी के लिए घर की छत पर बना डाला हवाई जहाज, साल पूरा होने पर किया सेलिब्रेट For the happiness of children, an airplane was built on the roof of the house, celebrated on the completion of the year

रांची. बच्चों की खुशी के लिए कुछ भी कर गुजरना कुछ लोगों का जुनून होता है. रांची के अनगढ़ा प्रखंड के रहने वाले जाकिर खान ऐसे ही शख्स हैं. पिछले साल जनवरी में उन्होंने अपने घर की छत पर हवाई जहाज बनवाकर सबको चौंका दिया. इस बार हवाई जहाज निर्माण के एक साल पूरे होने पर बच्चों ने बकायदा केक काटकर इस खुशी को सेलिब्रेट किया.

जाकिर खान ने बच्चों की खुशी के लिए करीब 10 लाख रुपए खर्च कर अपने घर की छत पर हवाई जहाज का निर्माण कराया था. सोमवार को हवाई जहाज निर्माण के एक साल पूरे होने पर बकायदा केक काटकर इस दिन को सेलिब्रेट किया.बच्चों की खुशी में अपनी जिंदगी देखने वाले जाकिर ने बताया कि अब उनका सपना अपने नए घर की छत पर हेलीकॉप्टर बनवाना है, ताकि बच्चे हवाई जहाज के साथ-साथ हेलीकॉप्टर का भी आनंद घर बैठे ही ले सकें. दरअसल जाकिर के संयुक्त परिवार में बच्चों की संख्या काफी ज्यादा है. मोहल्ले के बच्चे भी उन्हीं के घर पर खेलने के लिए पहुंचते हैं.घर की छत पर बना हवाई जहाज देखने में बिल्कुल असली जैसा नजर आता है. थोड़ी दूर से देखने पर ऐसा लगता है मानो जहाज ने अभी लैंडिंग की है. और जल्द ही टेक ऑफ करने वाला है. इस हवाई जहाज में आगे पीछे पहिए भी लगे हुए हैं. साथ ही इसके दो डैनों में जलते बल्ब बच्चों को असली एरोप्लेन का एहसास कराते हैं.

हवाई जहाज बाहर से जितना असली होने का एहसास कराता है. अंदर से भी इसकी डिजाइन उतनी ही शानदार है. जहाज के अंदर में 10 बच्चों के बैठने के लिए कुर्सियां और एक कॉकपिट भी है. कॉकपिट एक बच्चा पायलट बनकर इस एरोप्लेन को उड़ाने की कोशिश करता है.

 

 

जाकिर बताते हैं कि प्लास्टर ऑफ पेरिस से बने इस हवाई जहाज पर हर साल करीब 25 हजार का मेंटेनेंस खर्च आता है. अब हाल ये है कि बच्चे हर दिन इस पर बैठकर दिल्ली और मुंबई की सैर करते हैं.

Related Articles

Back to top button