Uncategorized

दोपहर के 12 बजते ही सुनाई देती है विमानों की गड़गड़ाहट फिर बिखरने लगते हैं मानव मल के छीटें थान खमरिया क्षेत्र के लोगों का जीना हुआ हराम

कवर्धा बेमेतरा। दोपहर के 12 बजते ही कवर्धा और बेमेतरा जिला के थान खमरिया और आसपास के दर्जनभर गांव के लोगों का जीना हराम हो जाता है। आसमान पर जहां विमानों की गड़गड़ाहट सुनाई देती है लोगबाग अपना सारा काम छोड़ कर घरों के अंदर घुस जाते हैं। ऐसा नहीं है कि यहां पर कोई आतंकवादी हमला होता हो लेकिन विमानों की गड़गड़ाहट के साथ ही मानव मल बिखरने लगता है।
घरों के छत हो या आंगन में सुख के कपड़े घरों के बाहर खड़े वाहन अगर समय पर अंदर नहीं किए गए तो मानव मल से सन जाते हैं। थान खमरिया क्षेत्र के ग्राम रूसे सिंघारी घाटोली आंवले इंदौरी सहित दर्जनभर गांव के लोगों की यह रोज की परेशानी है। इन गांव के लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र के आसमान से गुजरने वाले विमान से मानव मल को लापरवाही पूर्वक गिराया जा रहा है इसके चलते हुए अपने कपड़े भी बाहर नहीं सुखा सकते ना ही अपने वाहन खुले में छोड़ सकते हैं इतना ही नहीं ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने घर की छतों पर बड़ी बिजोरी जैसे पारंपरिक खाद्य सामग्री का भी निर्माण नहीं कर सकते सबसे मजे की बात यह है कि इस शिकायत को लेकर ग्रामीण कई बार अधिकारियों से संपर्क कर चुके हैं लेकिन अधिकारी इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं लेकिन समस्या से दो-चार हो रहे ग्रामीण अपनी व्यथा सुनाते थक चुके हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द ही इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए और विमान प्राधिकरण को इस परेशानी से अवगत कराते हुए इस पर लगाम लगाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button