Crime

लालच बुरी बला,चार चक्के के लिए ले ली, नवविवाहिता बहु की जान

बिहार के गोपालगंज जिले में दहेज लोभियों ने नवविवाहिता की हत्या कर दी. ससुराल वालों पर शादी के बाद लालच का ऐसा भूत सवार हुआ कि छह माह पहले ब्याह कर लाई बहू को मौत के घाट उतार दिया. घटना गोपालपुर थाने के चेरो टोला देउरवा की है. मृतका गुड्डू गोंड की 21 वर्षीय पत्नी संगीता देवी थी. हत्या के बाद कमरे में शव को बंद कर ससुराल वाले फरार हो गए हैं. घटना चार जनवरी के रात की है.

पूरे कमरे की वीडियोग्राफी कराई

जानकारी अनुसार देउरवा गांव निवासी गुड्डू गोंड के घर में उसकी पत्नी संगीता की लाश कमरे में पड़ी थी और बाहर से ताला लगा हुआ था. मायके वालों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. दरवाजे का ताला खोला गया. शुरुआती जांच में देखा तो मृतका संगीता देवी के शरीर पर चोट के भी निशान थे. पुलिस ने पूरे कमरे की वीडियोग्राफी कराई, फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

मई महीने में हुई थी शादी

बता दें कि कटेया थाने नेहरूआ कला के निवासी सचिंद्र साह की 21 साल की बेटी संगीता देवी की शादी 6 मई, 2021 को गोपालपुर थाने के चेरो टोला देउरवा गांव निवासी महंत गोंड के बेटे गुड्डू गोंड के साथ हुई थी. तब गुड्डू के माता-पिता ने बताया था कि उनका बेटा पढ़ाई कर रहा है. जल्दी नौकरी लग जाएगी.

गुड्डू के पिता विदेश में हैं, जो ठेकेदारी का काम करते हैं. इसलिए, घर में खाने-पीने की कोई दिक्कत नहीं थी. ऐसे में वधु पक्ष पूरी क्षमता से बेटी की शादी की. 20 लाख रुपए खर्च किए. फिर भी ससुराल वाले बार-बार दहेज की मांग कर रहे थे. इसी बीच चार जनवरी की रात संगीता की पिटाई करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर देने की उन्हें सूचना मिली. ऐसे में वो मौके पर पहुंचे, जहां वे बेटी की लाश देखकर दंग रह गए.

मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस ने बताया कि मृतका के भाई सुभाष गोंड ने पति गुड्डू गोंड, सास बचिया देवी, देवर समेत पांच लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है. जिस कमरे में मृतका बेड पर पड़ी मिली है, उसे सील कर दिया गया है. मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. इधर, एसपी आनंद कुमार ने कहा कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने हत्या की है. मृतका के परिवार वालों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस यूपी में भी छापेमारी कर रही है.

Related Articles

Back to top button