छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नया साल की पार्टी मनाने के दौरान मोहल्ले के ही एक युवक ने दूसरे युवक की चाकू घोपकर कर दी हत्या

भिलाई। भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित उडिय़ा बस्ती में नये साल की पार्टी मनाने के दौरान एक युवक ने दूसरे युवक को किनारे ले जाकर खंजरनुमा चाकू घोप दिया आप पास के लोगों ने घायल युवक को तुरंत चंदूलाल हॉस्पिटल लेकर पहुंचा जहां इलाज के लिए कोई डॉक्टर नही था, इसी दौरान पुलिस वालों ने आपस में बात कर रहे थे कि इसकी मौत हो गई है, इससे हॉस्पिटल में आक्रोशित मोहल्लेवालों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दिये, जब पुलिस समझाने पहुंची तब लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया,

स्थिति को बिगड़ते देख पुलिस को वहां लाठी भांजनी पड़ी। लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव करने के दौरान दुर्ग कोतवाली टीआई भूषण इक्का को चोट आई है। रात्रि को हुअए घटना के बाद से रविवार 2 जनवरी की शाम 4 बजे तक भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के सामने पूरे मोहल्ला छावनी  में तब्दील हो गया था। रविवार की सुबह आक्रोशित मोहल्लेवालों ने आरोपी के घर जमकर तोडफ़ोड़ की। इस तोडफ़ोड़ से आरोपी के परिजन इतने घर गये थे कि वे घर छोड़कर भाग गये थे।

आक्रोशित मोहल्ले वाले पुलिस से लगातार ये मांग कर रहे थे कि आरोपी को यही मोहल्ले में लाकर फांसी दे। पुलिस द्वारा ऐसा करने का अधिकार हमारा नही कहने पर मोहल्लेवाले और अधिक आक्रोशित हो गये थे। बमुश्किल पुलिस ने लोगों को शांत कराया। मोहल्ले के लोगों के बेहद आक्रोशित होने की जानकारी मिलते ही आरोपी कोतवाली पुलिस पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर ली।

भिलाई नगर थाना प्रभारी एमएल शक्ला ने बताया कि भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के बगल से स्थित रेलवे कालोनी वार्ड 61 में उडयि़ा बस्ती के लड़के देर रात न्यू इयर की पार्टी कर रहे थे। सभी लड़के शराब के नशे में थे। रात 10 बजे के करीब आरोपी केतन उर्फ  टोलू बाग 20 वर्ष आया और प्रिंस डोंगरे उर्फ  डीजू पिता सुरेश डोंगरे 19 वर्ष का कॉलर पकड़कर पार्टी से किनारे ले गया और किसी लड़की की बात करते हुए उसके रास्ते से हटने के लिए कहते हुए विवाद शुरू कर दिया और केतन ने प्रिंस को बहुत उड़ता है कहकर अपने जेब से खंजर निकाला और उसके सीने के दाहिनी तरफ  वार कर दिया। चाकू लगते ही प्रिंस वहीं ढ़ेर होकर गिर गया।

इसके बाद उसके दोस्त राजा सोनानी ने उसे वहां से भगा दिया। थोड़ी देर बाद जब आसपास के लोगों को घटना की जानकारी हुई तो वह उसे तुरंत चंदूलाल चंद्राकर हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहंा चेकप के लिए कोई डॉक्टर नही था,इसके कारण मोहल्लेवाले एक दम आक्रोशित हो गये थे।

मोहल्लेवालों ने अस्पताल में कर दिये तोडफ़ोड़
मोहल्ले के लोग डोंगरे को लहूलुहान हालत में लेकर चंदूलाल चंद्राकर हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे। वहां किसी डॉक्टर के नही होन और पुलिस वालों द्वारा आपस में बात करते कि इसकी मौत हो गई कुछ लोगों ने सुन लिया उसके बाद मोहल्लेवाले और अधिक आक्रोशित हो गये और चंदूलाल हॉस्पिटल में तोडफ़ोड़ कर दिये। जब वहां बडी संख्या में पुलिस समझाने पहुंची तो लोगों ने पुलिस पर ये कहकर पथराव शुरू कर दिया कि पुलिस को सूचना देने के बहुत देर के बाद पुलिस क्यों मौके पर आई। इसी दौरान दुर्ग कोतवाली टीआई भूषण एक्का को चोट लग गई उसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी। उसके बहुत देर बाद यहां मामला शांत हुआ।

अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस से की तोड़$फोड़ की शिकायत, अब कार्यवाही करने पुलिस खंगाल रही है सीसीटीव्ही कैमरा
सेक्टर साम में रात्रि हुए मर्डर के बाद मोहल्ले वालों ने हॉस्पिटल चंदूलाल चंद्राकर में तोडफ़ोड़ की। इसकी शिकायत हॉस्पिटल प्रबंधन ने सुपेला पुलिस से की है। इसके बाद पुलिस तोडफ़ोड़ करने वालों पर कार्यवाही के लिए सीसीटीव्ही कैमरा खंगाल रही है कि किस किसने हॉस्पिटल में तोडफ़ोड़ की है। उसके बाद पुलिस तोडफ़ोड़ और पुलिस पर पथराव करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही होगी।

गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर में भी तोडफ़ोड़ की है
हत्या की वारदात के बाद मोहल्ले में तनाव का माहौल हो गया है। बस्ती के लोगों ने एक राय होकर रविवार की सुबह आरोपी केतन के घऱ पहुंचे और उसके घऱ को बुरी तरह से तोड़ डाला है। लोग ये मांग कर रहे थे कि आरोपी को मुहल्ले में लाकर पुलिस फांसी दे। केतन के घरवाले इतने डर गए थे कि वह घर छोड़कर वहां से भाग गए।

मोहल्ले के लोगों ने उनका घर सहित घर का सारा सामान तोड़ डाला। वहीं मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि पुलिस बुलाने के बाद भी काफी देर से पहुंची और आरोपी के खिलाफ  भिलाई नगर थाने में हाफ  मर्डर, चोरी जैसे कई मामले दर्ज होने के बाद भी उसे बार-बार अपराध करने के लिए छोड़ दे रही है।

Related Articles

Back to top button