छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भूपेश सरकार ने निकाय चुनाव में भाजपा की जीत को धांधली करवाकर लूटा-प्रेमप्रकाश पाण्डेय

भिलाई। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश पर जिला कलेक्टर और आरओ द्वारा मतदान और उसके बाद मतगणना में जमकर धांधली कर भाजपा प्रत्याशियों को हराने का काम कर कांग्रेस को जिताया गया है। उक्त बातें पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने आयोजित पत्रवार्ता में कही कही। श्री पाण्डेय ने कहा कि भूपेश सरकार ने कलेक्टर के माध्यम से भाजपा की जीत को लूटा है। हमारे पांच प्रत्याशियों को जानबूझकर हराया गया। यदि कांग्रेस की जीत इस निकाय में नही होती तो टीएस बाबा जाकर फिर दिल्ली में बैठ जाते और भूपेश सरकार की कुर्सी हिल जाती। पूरा प्रशासन भूपेश का तलवा चाट रहा है। तीन वोट से जितने वाले का रिकाउंटिंग हो रहा है और 1 वोट से जितने वाले का रिकाउंटिंग नही हो रहा हेै। पूरा पेटी बदला गया है। मतपत्र गायब मिले है।

कई मतपेटी रस्सी से बंधा मिला। कई मतपेटियों में दो प्रकार के मतपत्र मिले आखिर ये कैसे हुआ। जब मतपत्र छपता है तो पूरा एक साईज का छपता है और एक ही कलर और एक साईज में कटिंग होता है। यहां अलग अलग साईज के मतपत्र कैसे पतपेटी में आये। श्री पाण्डेय ने कहा कि कलेक्टर को सोचना चाहिए कि राजनेता आते जाते रहते है। इतना नग्रता ठीक नही है। जब बैलेट से चुनाव कराने की घोषणा की गई तभी हम सबकों समझ में आ गया कि जमकर इसमें धंाधली की जायेगी। हमने हमेशा समय समय पर निर्वाचन आयोग को शिकायत की है लेकिन हमारी कोई सुनवाई नही हुई।

108 वाहन में शराब  बांटे गये, पुलिस वालों ने खुद शराब बाटा। कोई कार्यवाही नही हुई और भाजपा के नजरूल को पल्सर मोटरसायकल में तीन पेटी शराब कैसे लाया जा सकता है। लेकिन नजरूल पर तीन पेटी शराब बांटने का धारा लगाकर कार्यवाही कर दिया गया जबकि आदित्य सिंह द्वारा मेटाडोर में भरभर कर शराब लाया गया, उनपर कोई कार्यवाही नही हुई। प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने आगे कहा कि भूपेश बघेल लखीमपुर के कलेक्टर के बारे में यूपी में अनाप शनाप बोल रहे है

लेकिन दुर्ग जिले में उनके कलेक्टर क्या कर रहे है, इनके बारे में क्यों नही बोल रहे है। प्रियंका गांधी यूपी में महिलाओं की सम्मान की बात करती है लेकिन छत्तीसगढ में कांग्रेस सरकार में महिलाओं का अपमान हो रहा है। इसका ताजा उदाहरण हमारे 6 भाजपा प्रत्याशियों को हराने और अपमान का कार्य किया गया वह जग जाहिर हो चुका है। हम सभी लोग प्रशासन द्वारा भाजपा प्रत्याशियों को चुनाव हराने के मामले को लेकर जनता से न्यायालय और वहां तक जायेंगे जहां से हमको न्याय मिल सके।

इस दौरान सांसद विजय बघेल ने कहा कि कांग्रेस द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं को चुनाव पहले से ही पुलिस द्वारा जमकर प्रताडि़त किया जाने लगा। इस निगम चुनाव में कलेक्टर और आरओ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश पर उनको बहुमत दिलाने के लिए भाजपा प्रत्याशियों को हराया गया। इसकी लगातार शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी और आरओ और राज्य निर्वाचन आयोग से की गई लेकिन कोई सुनवाई नही हुई।

सत्ता का जमकर दुरूपयोग किया गया। मैँ तो कहूंगा कि बार बार सीएम का कलेक्टर को और आरओ को फोन आता था हर आधा घंटा में आरओ पदमीनी भोई मतगणना केन्द्र में अंदर जाती थी और वहां की स्थिति देखकर रिपोर्ट देती थी। भाजपा प्रत्याशियों को आरओ द्वारा जान बूझ कर हराने की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास गये थे कलेक्टर को हमने कहा कि आप आरओ को बुलवाईये और पूछिये हमारे समाने तो कलेक्टर ने साफ तौर पर कहा कि अब मामला मेरे अधिकार से बाहर चला गया है आप न्यायालय में इसको चैलेंज कर सकते है। मैं इस मामले को लोकसभा में उठाउंगा और ऐसे कलेक्टर और आर ओ के लिए भी कड़ी कानून बनाने और उनके डिग्री छीनने एवं उनपर अपराधिक प्रकरण दर्ज करने वाला कानून बनाने की मांग करूंगा ताकि अब कोई इस प्रकार का कृत्य न कर सके।

प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने आगे कहा कि चुनाव घोषणा के बाद जबसे एलआईबी रिपोर्ट में 40 से 45 सीटे भाजपा की जीतने की आई तभी से राज्य की कांग्रेस सरकार और भिलाई विधायक उसको हराने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाने लगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर यहां कांग्रेस का बहुमत हर हाल में लाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भाजपा प्रत्याशियों को जानबूझकर हराने का काम किया गया। श्री पांडे ने आगे कहा कि यदि छग में कांग्रेस की निकायों में जीत नही होती तो टीएस बाबा जाकर फिर दिल्ली जाकर बैठ जाते और भूपेश बघेल की कुर्सी हिल जाती। कलेक्टर को सोचना चाहिए सत्ता आती जाती रहती है लेकिन उनको लंबा समय चलना है। इतना नग्रता भूपेश के ईशारे पर करना ठीक नही है। कल हमारी सरकार आयेगी तब क्या होगा। भाजपा प्रत्याशियों खासकर भाजपा की वार्ड 64 की प्रत्याशी उपासना और वार्ड 56 की भाजपा प्रत्याशियों सहित तीन महिलाए जिनको 15 वोट, 3 वोट और 1 मिले उनकी मांग पर भी रिकाउंटिग नही किया गया वही कांग्रेस प्रत्याशी की मांग पर रिकाउंटिंग कर वार्ड 64 की उपासना साहू को आरओ द्वारा स्वयं रिजक्ट और सील लगाने के बाद भी उसको रिकाउंटिंग में शाामिल कर हराया गया।

रिकाउंटिंग के लिए शाम 6 बजे से कहने पर भी एक बजे रात को उनकी रिकाउंटिंग जानबूझ कर करते हुए हराने का कार्य किया गया। वही वार्ड 56 की भाजपा प्रत्याशी जे ललिता को एक वोट से हरा दिया गया। जब जे ललिता द्वारा आपत्ति की गई तो कहा गया कि बराबरी पर है हेड टेल किया जायेगा और उसके बाद विधायक देवेन्द्र यादव के कहने पर कांग्रेस प्रत्याशी साधना सिंह को जीत का प्रमाणपत्र दे दिया गया और वार्ड 56 की जीती प्रत्याशी जे ललिता को हरा दिया गया। इस दौरान पत्रकारवार्ता में विधायक विद्यारतन भसीन, सीरीश अग्रवाल, शंकरलाल देवांगन, प्रभुनाथ मिश्रा, दया सिंह, पियुष मिश्रा, श्यामसुंदर राव, रश्मि सिंह, डॅा. वीणा चन्द्राकर, भोला साहू, संतोष मौर्या, महेश वर्मा, भोजराम सिन्हा उर्फ भोजू सहित बड़ी संख्या में अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button