देश दुनिया

बदलने वाली है मंगल की चाल, जानें अपने लिए लाभ और हानि The movement of Mars is about to change, know profit and loss for yourself

नए साल 2022 (New Year 2022) में ग्रहों की चाल बदलने वाली है, जिसका आपके जीवन पर भी असर पड़ेगा. ग्रहों के सेनापति मंगल (Mars) भी जनवरी 2022 में अपनी चाल बदलेंगे. मंगल का राशि परिवर्तन (Mars Transit) 16 जनवरी 2022 को होगा. 07 दिसंबर 2021 को मंगल का वृश्चिक राशि में प्रवेश हुआ है, जो 16 जनवरी तक इसमें रहेगा. फिर 16 जनवरी से मंगल का गोचर धनु राशि में होगा. ज्योतिषशास्त्र में मंगल को साहस, पराक्रम, जीवन शक्ति, भाई आदि का कारक माना जाता है. मंगल के राशि परिवर्तन करने से इन सब पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ना तय है. आइए जानते हैं कि मंगल का राशि परिवर्तन किस समय होगा, इसका क्या असर पड़ने वाला है?

मंगल राशि परिवर्तन 2022 समय 

मंगल ग्रह 16 जनवरी दिन रविवार को शाम 04 बजकर 50 मिनट पर वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेगा. मंगल धनु राशि में 26 फरवरी2022 तक रहेगा. उसके बाद मंगल का धनु राशि से मकर राशि में गोचर होगा. धनु राशि में मंगल के आने से कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे और धन लाभ भी होगा

फिलहाल मंगल के वृश्चिक राशि में होने से 16 जनवरी तक मेष, मिथुन, सिंह, कन्या और मीन राशि वालों के लिए लाभ की स्थिति है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

मेष राशि वालों को धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग बना हुआ है. जो भी निवेश करेंगे उससे लाभ होगा. इनके लिए मंगल की वर्तमान स्थिति मंगलकारी ही है.

मिथुन राशि के लिए मंगल की वर्तमान ​स्थिति लाभदायक है. धन लाभ होगा, कार्यक्षेत्र में सफलता और यश प्राप्त होगा. आमदनी बढ़ने के संकेत हैं. दांपत्य जीवन सुखमय होगा और समस्याओं का समाधान भी होगा.

सिंह राशि को मंगल के गोचर का लाभ मिलेगा. नौकरी और बिजनेस में उन्नति होगी. निवेश से धन लाभ का योग है. मंगल कार्यों में सफलता दिलाएगा.

मंगल के कारण कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. बिजनेस और नौकरी में बेहतर अवसर मिलेंगे. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

मीन राशि के लिए भी मंगल की वर्तमान स्थिति अच्छी है. शत्रुओं और विरोधियों को परास्त करेंगे. भाग्य साथ देगा. जो काम मेहनत से करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. माता-पिता का सहयोग मिलने से आत्मविश्वास मजबूत होगा.

 

इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं SABkASandesh.com 

इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button