देश दुनिया

कोरोना की वजह से मुंबई में नए साल और क्रिसमस की पार्टी का रंग होगा फीका, शहर में धारा 144 लागू New Year and Christmas party will fade in Mumbai due to Corona, Section 144 implemented in the city

मुंबई. नए साल के मौके पर मुंबई में हर साल देर रात तक पार्टी चलती है और लोग भी देर रात तक सड़कों पर नए साल का जश्न मनाते दिखते हैं. पिछले साल कोरोना की वजह से सब कुछ बंद था. कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद इस साल धीरे-धीरे सरकार ने सब कुछ खोला, तो लोगों में उम्मीद जगी कि नए साल और क्रिसमस के मौके पर पुराने जैसे हालातों में पार्टी कर सकते हैं, लेकिन अभी भी कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. यही वजह है कि मुंबई पुलिस ने पूरे शहर में 31 दिसंबर तक धारा 144 लगाई हुई है और बीएमसी ने भी ढील देते हुए कोरोना नियम बनाए हैं.

मायानगरी मुंबई जो क्रिसमस और नए साल के मौके पर बड़ी-बड़ी पार्टियों के लिए जाना जाता है, इस साल मुंबई में इन पार्टियों के रंग थोड़े फीके साबित हो सकते हैं. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे और कोरोना के मद्देनजर बीएमसी ने नई गाइडलाइन जारी की है.

हॉल और होटले में सिर्फ 50% लोग ही जमा हो सकते हैं
मुंबई की मेयर किशोरी पेड़णेकर का कहना है कि क्रिसमस और नए साल के मौके पर हमने कुछ गाइडलाइन जारी की है, जिसमें किसी भी होटल या हॉल में सिर्फ 50% लोग की जमा हो सकते है. इसके साथ ही सभी को कोविड के नियमों का पालन करना जरूरी होगा.

नए साल के मौके पर पार्टी का रंग होगा फीका, मुंबई शहर में धारा 144
वहीं, दूसरी तरफ कोरोना के खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस ने भी 31 दिसंबर तक पूरे शहर में धारा 144 लगा रखी है, लेकिन मुंबई पुलिस का साफ कहना है कि किसी भी जमा बंदी पर रोक नहीं है. लोग घरों से बाहर निकल सकते है, घूम सकते है, पर कोरोना के नियमों का पालन करना जरुरी होगा. आने वाले त्योहारों में भी यही नियम जारी रहेंगे. यानी कि राज्य सरकार और बीएमसी ने जो कोरोना की गाइडलाइन बनाई है, उसे हर व्यक्ति को मानना होगा.मुंबई पुलिस के डीसीपी चैतन्या एस ने कहा, “मुंबई शहर में 31 दिसंबर तक धारा 144 लगाई गई है, कोरोना की वजह से यह कदम उठाया गया है, पर लोग बाहर निकल सकते है. ओपन स्पेस में 25% और क्लोज स्पेस में 50% क्षमता के हिसाब से.”

Related Articles

Back to top button