खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

वार्ड 15 अम्बेडकर नगर मुरलीधर गुल्हाने vs संतोष मौर्य

कौन कितने पानी मे देखे

भिलाई:- भिलाई नगर निगम के पार्षद चुनाव प्रचार का शोर कल शाम से थम गया, समय रहते प्रत्याशियो ने जम खम के साथ अपने पक्ष में वोट देने का प्रचार प्रसार किया। वही भिलाई निगम के वार्ड नं 15 अम्बेडकर नगर में कांग्रेस भाजपा और 2 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है पर मुकाबला भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी गुलहाने के बीच मे होता दिखाई दे रहा है । आपको बता दें कि इस वार्ड में भाजपा के दिग्गज नेता एवं 10 वर्ष तक पार्षद रहे स्वर्गीय संजय खन्ना इसी वर्ष अप्रैल माह में लॉकडाउन में जरुरतमंदों की जरूरतों को पूरी करने में लगे रहे जिसके चलते वो कोरोना से संक्रमित हुए जिसके बाद वो अस्पताल में 32 दिनों के संघर्ष के बाद 6 मई को वो मृत्यु से जंग हार गए थे। उसके जाने के बाद उन्ही के साथ रहने वाले मुरलीधर गुल्हाने ने लगातार जन सेवा का मोर्चा संभाला । मुरलीधर गुल्हाने स्वर्गीय संजय खन्ना के पदचिन्हों पर चलते हुए लोगो के बीच रहकर विषम परिस्थितियों में भी जन सेवा करते रहे । मुरलीधर गुल्हाने के बारे में आपको बता दे कि नगर निगम भिलाई में ही सुपरवाइजर के रूप में महज 8000 रुपये की मासिक वेतन पर गुल्हाने प्राइवेट नौकरी करते थे और रामनगर में ही उनका छोटा सा किराने का दुकान है जिससे गुल्हाने अपने परिवार के साथ जीवन यापन करते है। पिछले वर्ष ही वार्ड आरंक्षण होने के बाद ही स्वर्गीय संजय खन्ना ने मुरलीधर गुल्हाने को पार्षद प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी थी, परन्तु भाजपा ने उनकी शहादत और उनकी इच्छा को दरकिनार करते हुए एक निष्क्रिय विधायक की जिद पर अपने चहेते को हेलीकॉप्टर प्रत्याशी के रूप में टिकट दे दिया, जो इस वार्ड का निवासी है ही नही और जिसे वार्ड के लोग जानते तक नहीं है और न ही कभी उनको वार्ड में देखे है । भाजपा के इस रवैय्ये से खफा स्वर्गीय संजय खन्ना के परिवार और वार्ड वासिओं ने मुरलीधर गुल्हाने को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव के मैदान में उतारा और स्वयं वार्ड की जनता के साथ मैदान में उतर गए । आज पूरे वार्ड की जनता खन्ना परिवार के साथ चुनाव मैदान में खड़े होकर मुरलीधर गुलहाने को जिताकर लाने एकजुट दिखाई दे रही है । वही वार्ड की जनता का कहना है कि मुरलीधर गुलहाने को वार्ड पार्षद चुनाव में जिताकर स्वर्गीय संजय खन्ना को श्रद्धांजलि देने की बात कर रही है !

अगर बात करें तो भाजपा के प्रत्याशी संजय मौर्य वोजल है जो एक निष्क्रिय विधायक के चहेते है, और विधायक की जिद पर ही उन्हें वार्ड 15 अम्बेडकर नगर से टिकट दिया गया है, परन्तु संतोष मौर्य न इस वार्ड के निवासी है, और न ही लोगो ने उन्हें कभी अपने बीच मे देखा है। शपथ पत्र के अनुसार  वैशालीनगर निवासी परन्तु चंद्र नगर कोहका के रहने वाले संतोष मौर्य पेशे से निगम के ठेकेदार है, और निगम के कई निर्माण कार्यो में ठेकेदारी का काम करते है । पूर्व में इनके ऊपर आर्म्स एक्ट, सरकारी अफसर को डराने धमकाने और मारपीट जान से मारने की धमकी, सरकारी काम मे बाधा डालने जैसे  कई आपराधिक धाराओं के तहत कार्यवाही हो चुकी है । फिलहाल इनके खिलाफ सभी प्रकरण समाप्त हो चुका है । लाखो रुपये की संपत्ति भी इनके पास है ।

अम्बेडकर नगर वार्ड 15 का चुनाव भाजपा से हेलीकॉप्टर प्रत्याशी और वार्ड की वर्षों से सेवा कर रहे निर्दलीय प्रत्याशी के बीच है, जिसको लेकर 20 दिसम्बर को वार्ड की जनता अपने मत का उपयोग करगी और 23 दिसम्बर को घोषणा होगी की वार्ड की जनता ने किसे चुना है !

Related Articles

Back to top button