देश दुनिया

बॉस ने बुलाई जूम मीटिंग, फिर 3 मिनट में 900 स्टाफ को नौकरी से निकाला Boss called a zoom meeting, then fired 900 employees in 3 minutes

न्यूयॉर्क. अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक कंपनी के CEO ने महज तीन मिनट के अंदर 900 स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया. कंपनी का नामकंपनी के CEO विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने बीते बुधवार को जूम मीटिंग (Zoom call) बुलाई थी. इसी मीटिंग में उन्होंने 900 स्टाफ को जॉब से निकाल दिया. निकाले गए कर्मचारी कुल स्टाफ का 15% हैं।

अमेरिका सहित कई देशों में हॉलिडे सीजन शुरू होने वाला है. इससे ठीक पहले कंपनी ने इतनी बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों से किनारा कर लिया. कंपनी ने इस फैसले के बारे में पहले से कोई जानकारी या चेतावनी नहीं दी थी. बता दें कि  जापान के सॉफ्ट बैंक का निवेश है. इसका वैल्यूएशन इस समय 7 अरब डॉलर का है.

मीटिंग में क्या हुआ था?
कंपनी के एक स्टाफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें उसने कहा कि उसे महज तीन मिनट में ही पिंक स्लिप दे दी गई. यानी उसकी नौकरी ले ली गई. स्टाफ ने आगे बताया, ‘मार्केट बदल गया है. हमें जिंदा रहने के लिए इसके साथ ही चलना होगा. हम उम्मीद करते हैं मिशन को आगे भी बढ़ाएंग.

स्टाफ पर लगे ये आरोप
गर्ग ने कर्मचारियों को निकालने के लिए पहले तो कहा कि उनका प्रोडक्शन कुछ नहीं है. फिर कहा कि आप लोग केवल दो घंटे काम करते हैं. गर्ग ने इसके बाद कहा कि आप लोगों को HR डिपार्टमेंट से ईमेल मिल जाएगा. इससे पहले फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2020 में गर्ग ने कर्मचारियों पर आलसी होने का आरोप लगाया था.

Related Articles

Back to top button