देश दुनिया

Omicron से सावधानी! नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए ये है नया नियम Caution from Omicron! This is the new rule for tourists coming to Nainital

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Uttarakhand) के पॉजिटिव मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले लगभग ढाई महीने में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक दिन में Covid-19 के 36 केस सामने आए हों.राज्य सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Virus) को लेकर बैठक बुलाई औरयह निर्णय लिया कि प्रदेश में किसी अन्य राज्य से आने वाले व्यक्तियों का कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य होगा. सरोवर नगरी नैनीताल में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर आ गया है.

नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट (72 घंटे के भीतर किए गए टेस्ट की रिपोर्ट) या वैक्सीन का डबल डोज सर्टिफिकेट साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है, तो वहीं शहर के अंदर भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैंडम टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है.

जिला प्रशासन की ओर से नैनीताल के होटल मालिकों को भी यह निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी टूरिस्ट को रूम देने से पहले या तो उसकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीन का डबल डोज सर्टिफिकेट देखा जाए और उसके बाद ही उन्हें होटल में कमरे दिए जाएं.

Related Articles

Back to top button