Uncategorized

*बिरनपुर भीषण सड़क हादसा, बारदाने लेकर गाँव लौट रहे दो लोगों की माजदा से टक्कर में मौत,साजा थाना का मामला*

*बेमेतरा:-* ज़िला क्षेत्रान्तर्गत साजा थाना इलाके के बीरनपुर गाँव मे एक सड़क हादसे में दो लोगों की आकस्मिक मौत हो गयी। जिसमे दुर्घटना का मुख्य कारण सड़क किनारे तीन दिन से खड़ी अज्ञात माजदा को बताया जा रहा है। जहाँ निकटवर्ती सहसपुर लोहारा क्षेत्र से धान के लिए बारदाना लेकर लौट रहे दो किसानों को हादसे में दर्दनाक रूप से अपनी जान गवाना पड़ा।

 

साजा थाना से मिली जानकारी के मुताबिक घटना विगत शनिवार रात्रि आठ बजे की है, जहाँ थाना क्षेत्र के बिरनपुर निवासी 28 वर्षीय बिहूलाल ठाकुर व 40 वर्षीय दुखित निषाद एक साथ सवेरे से अपने धान के लिए बारदाना खरीदने निकले निकटवर्ती अन्तर्ज़िला क्षेत्र के सहसपुर लोहारा नगर पहुंचे दोनों किसान लौट रहे थे। इसी बीच वापसी के बीच रात में अपने गांव के निकट पहुंचते ही सड़क पर खड़ी अज्ञात माजदा से पीछे तरफ से जा भिड़े। जिसमे जोरदार टक्कर के चलते दोनों गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिसके पश्चात ग्रामीणों एवं राहगीरों की भीड़ जुट गई। जिनके द्वारा पुलिस थाना को सूचना देने के साथ आपातकालीन उपचार हेतु संजीवनी एक्सप्रेस 108 के माध्यम से अस्पताल रिफर किया गया। जिसे चिकित्सकों ने दोनों मोटरसाइकिल सवार को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद साजा पुलिस द्वारा पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया गया।वही सड़क पर तीन दिनों से खड़ी अज्ञात माजदा चालक के खिलाफ रिपोर्ट पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

 

*क्षेत्र में बारदाने की होड़ लगातार बन रही किसानों के लिए बड़ी आफत*

दरअसल बिरनपुर की घटना के एक कारणों में बारदाने की होड़ को भी जिम्मेदार बताया जा रहा है, क्योंकि एक ओर जहां क्षेत्र सहित पूरे प्रदेशभर में किसानों के धान खरीदने की तैयारियां चल रही है, वही कुछ व्यापारियों द्वारा इस दौरान बारदाने की सम्भावित किल्लत को जमक्त भुनाने के लिए बारदाने की कालाबाजारी भी लगातार की जा रही है। फलस्वरूप किसान अपनी फसलों पर ध्यान देने की बजाए बारदाने के लिए यदा-कदा भटकते नजर आ रहे है, जिसके चलते बारदाना को लेकर क्षेत्र में मारामारी की स्थिति खरीदी पूर्व ही नज़र आ रही है।

##################

 

 

“दरअसल यह घटना शनिवार रात की है, जहाँ बिरनपुर के पास सड़क पर खड़े अगुत्त वाहन के चक्कर मे स्थानीय दो लोगों की मौत हो गयी है।घटना के बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्डम कराकर परिजनों को सौंपा गया है।वही मामले में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।”

*०अम्बर सिंह भारद्वाज०*

*(प्रभारी- पुलिस थाना साजा)*

Related Articles

Back to top button