छत्तीसगढ़

मौसमी वायरल सक्रिय, तेज बुखार से पीड़ित हो रहे बच्चे Seasonally viral active, children suffering from high fever

बिलासपुर। Bilaspur News: मौसम में बदलाव का असर दिखने लगा है। अभी भी रह-रहकर बदली बनी हुई है। ठंड भी नहीं बढ़ी है। ऐसे में मौसमी वायरस एक बार फिर सक्रिय हो गया है। यह बच्चों को अपना शिकार बना रहा है। बच्चे तेज बुखार से पीड़ित हो रहे हैं। सिम्स के चाइल्ड ओपीडी में 200 से ज्यादा बच्चे पहुंचे हैं। आधे से ज्यादा तेज बुखार और खांसी से पीड़ित मिले।

 

 

 

 

एक दिन की बारिश फिर लगातार दिनों में बदली के बने रहने से मौसम का मिजाज बदल गया है। अभी तक ठंड बढ़ जानी थी, लेकिन मौसम में बदलाव से ऐसा नहीं हो पाया है। वहीं मौसम में नमी के होने के कारण एक बार फिर मौसमी बीमारी के वायरस सक्रिय हो गए हंै जो अपना शिकार छोटे बच्चों को बना रहे हैं। मौसम से तालमेल नहीं बैठा पाने से बच्चे तेज बुखार से ग्रसित होने के साथ खांसी की समस्या का सामना कर रहे हैं।

यह बात सिम्स के चाइल्ड ओपीडी से सामने आई है। मंगलवार को 200 से ज्यादा बच्चे पहुंच गए। उपचार करने वाले चिकित्सक भी यह समझ गए हैं कि यह मौसमी बीमारी का असर है। ऐसे में बच्चों की देखभाल करने के साथ ही सावधानी बरतने की सलाह सिम्स के चिकित्सकों ने दी है।

बदली छंटने के बाद अचानक से ठंड बढ़ जाएगी। इससे मौसमी बीमारी के बढ़ने की आशंका रहेगी। बच्चों के साथ बड़े बुजुर्ग भी वायरस की वजह से शारीरिक परेशानियों का सामना कर सकते हैं। इसमें बुखार, सर्दी-खांसी, कमजोरी मुख्य है

Related Articles

Back to top button