देश दुनिया

क्या है Twitter Blue? यूजर्स को ट्वीट करते हुए मिलेंगे ये बेनिफिट्स, बिना Ad के पढ़ सकेंगे न्यूज़What is Twitter Blue? Users will get these benefits by tweeting, will be able to read news without Ad

ट्विटर यूज़र्स (Twitter User) के लिए ये किसी मीम से कम नहीं है कि उन्होंने ये सोचा कि ट्विटर वेबसाइट हमेशा के लिए फ्री में उपलब्ध होगी. जहां अब भी ट्विटर पर अकाउंट बनाने के कोई पैसे नहीं लगते हें, वहीं अब ट्विटर का फुल एक्सपीरिएंस पाने के लिए आपको थोड़े पैसे खर्च करने होंगे. ट्विटर ब्लू (Twitter Blue)  एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन है, जिससे इसका कई तरह से इसका एक्सपीरिएंस चेंज हो जाता है. ये उनके लिए काफी फायदेमंद होगा, जो लोग ट्विटर को बेहतरीन आर्टिकल ढूढंने और न्यूज़ स्टोरी फॉलो करने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

अब ऑस्ट्रेलिया और कैनाडा में लंबी टेस्टिंग के बाद इसे यूएस और न्यूजीलैंड के सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.आइए हम आपको बताते हैं ट्विटर ब्लू के कुछ ज़रूर फीचर और कैसे आप इसपर साइन-अप कर सकते हैं.

 

ब्लू फीचर से ट्वीट्स को आसानी से सेंड और उसे पढ़ा जा सकता है. अगर आपने कभी सबसे परफेक्ट ट्वीट किया हो, और फिर बाद में पता चले कि उसकी स्पेलिंग में एक छोटी सी गलती है तो ट्विटर ब्लू इसमें आपकी मदद करेगा. जब भी आप ट्वीट पर ‘Send’ बटन प्रेस करते हैं तो आपके पास ट्वीट को Undo करने के लिए कुछ सेकेंड होते हैं, जिससे आप गलती करने से बच सकते हैं.

इसके अलावा iOS और डेस्कटॉप यूज़र्स अब Washington Post, The Atlantic और Insider के आर्टिकल को बिना Ad के पढ़ सकते हैं, और ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के कमाए के पैसे में से थोड़ा हिस्सा इन पब्लिशर को दिया जाता है.

 

ट्विटर ब्लू के लिए कैसे करें Sign up…
यूएस में इसकी कीमत हर महीने के 2.99$ है, और इसे यूज़र आईफोन ऐप, एंड्रॉयड ऐप या डेस्कटॉप वेबसाइट से लॉगइन कर सकते हैं.

सबसे पहले Twitter ओपेन करें और अकाउंट में Log In करें.

 

>>स्मार्टफोन ऐप में प्रोफाइल फोटो पर टैप करें, और डेस्कटॉप साइट पर आपको लेफ्ट साइड बार पर More पर पर जाना होगा.

 

>>यहां से Twitter Blue को सेलेक्ट करें.

 

>>यहां ‘Subscribe for $2.99/month’ पर क्लिक करें और पेमेंट की जानकारी इंटर करें, या फिर आप Apple ID या Google Pay Account से भी पेमेंट कर सकते हैं.

 

एक बार पेमेंट होने के बाद फिर से ट्विटर पर जाएं और ऐसे आप अब ट्विटर ब्लू में login कर जाएंगे.

 

Related Articles

Back to top button