Uncategorized

अलग-अलग वैराइटीज़ का चिकन टिक्का खाने का है मन? कीर्ति नगर में ‘गनशॉट टिक्का’ पर ज़रूर लें स्वाद Want to eat different varieties of Chicken Tikka? Have a taste of ‘Gunshot Tikka’ in Kirti Nagar

दिल्ली में ‘टिक्का’ एक ऐसा नाम है, जिसको सुनते ही मुंह में पानी आ सकता है. मजेदार बात यह है आप शाकाहारी हों या मांसाहारी, टिक्का शब्द आपको मोह लेगा. कारण, पनीर और मशरूम टिक्का वेजिटेरियन्स को लुभाता है तो चिकन टिक्का नॉन वेजिटेरियन्स को अपनी ओर खींचता है. आज हम आपको एक ऐसी टिक्का शॉप पर लिए चल रहे हैं, जहां कई किस्म और स्वाद के चिकन टिक्का मौजूद हैं. एक युवा सरदार ने दो साल पहले स्टार्टअप के तौर पर इस काम को शुरू किया और बेमिसाल स्वाद, वेरायटी के साथ-साथ अपनी बोली से टिक्का को मशहूर कर दिया. यह शख्स पंजाबी रैपर (सिंगर) सिद्धू मूसेवाला का प्रेमी है तो इसने अपने एक टिक्का का नाम उन्हीं पर रख दिया.

नवाब दा टिक्का से लेकर जिमवाला टिक्का तक

 

वेस्ट दिल्ली (West Delhi) के कीर्ति नगर (Kirti Nagar) मेन रोड पर पहुंचेंगे तो वहीं पर किनारे टैगोर मार्केट में गनशॉट टिक्का (Gunshot Tikka) नाम की शॉप है. यहां करीब 30 किस्म के चिकन टिक्का मौजूद हैं. आप अपने मिजाज और माहौल के अनुसार इन टिक्का को खा सकते हैं. कुछ कुरकुरे और अंदर से मक्खन जैसे मुलायम ये टिक्के आपका मन जीत लेंगे. पहले कुछ टिक्कों के नाम पर गौर फरमाएं, मूसे वाला टिक्का, गनशॉट, टर्मिनेटर, रॉयलिटी, चिल्ली, नवाब दा टिक्का से लेकर क्रीम एंड चीज़, जिमवाला टिक्का, शराबियां दा टिक्का, तंदूरी व अफगानी टिक्का जैसी कई वैरायटी मौजूद हैं. जैसा आपका मूड है, उसी रंगत का टिक्का हाजिर है.

नाम के साथ-साथ हर टिक्के का अलग स्वाद बनाया गया है. मूसे वाला टिक्के में पंजाबियत का तड़का है तो गनशॉट, रॉयलिटी टिक्कों में कॉन्टिनेंटल स्वाद झलकेगा, गनशॉट तीखा और खट्टा स्वाद लिए हुए है तो शराबियां दा टिक्का कैसा होगा, यह तो आप जान ही गए होंगे. यानी मसाले से भरपूर. जिमवाला टिक्का युवाओं के लिए हैं, इसमें चिकन चेस्ट का इस्तेमाल होता है, जिसमें प्रोटीन खूब होता है, लेकिन फेट न के बराबर. इस शॉप के टिक्के आप खाएंगे तो मानेंगे कि ट्रेडिशनल स्वाद से अलग है यहां की डिश. इन सबकी कीमत 400 से 550 रुपये के बीच है. शॉप पर फिश टिक्का भी मिलता है तो मटन की विशेष आइटमों में तंदूरी मटन रान भी 1399 रुपये में मिल जाएगी. इसे खाने के लिए आपको डेढ़ घंटा पहले बोलना होगा.

 

टिक्कों के लिए की रिसर्च 

इस शॉप को दो साल पहले युवा सिख अमनजोत सिंह ने शुरू किया था. इससे पहले उनकी ओला कैब्स में कुछ कारें चलती थी. वहां का माहौल बदला तो खुद ही स्टार्टअप बनने का फैसला लिया. फूडी लवर तो था ही, टिक्के में मन रमाने की सोची और रिसर्च कर व घूम-घूमकर अनूठे स्वाद तलाश किए. दिल लगाकर काम शुरू किया और प्रेमभाव बनाए रखा. टिक्के का काम चल निकला. दुकान पर स्नैक्स भी भरपूर हैं और हर सप्ताह उसमें एकाध स्नैक्स की वेरायटी बढ़ाते रहते हैं. शॉप दोपहर 3 बजे खुल जाती है और रात 11 बजे तक टिक्का का मजा लिया जा सकता है. मंगलवार को अवकाश रहता है.

 

 

Related Articles

Back to top button