छत्तीसगढ़

मुंगेली और लोरमी अनुभाग के आठ उचित मूल्य दुकान तत्काल प्रभाव से निलंबित

मुंगेली और लोरमी अनुभाग के आठ उचित मूल्य दुकान तत्काल प्रभाव से निलंबित

बारदाना उपलब्ध कराने में लापरवाही

मुंगेली राज्य शासन द्वारा खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन हेतु बारदाना व्यवस्था बनाये रखने हेतु उचित मूल्य दुकानों को माह अप्रैल 2021 से खाद्यान्न वितरण पश्चात् पीडीएस के जूट बारदानों को सुरक्षित रूप से रखने और प्रशासन को उपलब्ध कराने तथा अतिरिक्त अन्य कार्यो हेतु विक्रय नहीं करने के लिए समस्त उचित मूल्य दुकानों के संचालकों को सख्त निर्देश दिये गये थे।
इसके बावजूद भी मुंगेली अनुभाग के उचित मूल्य दुकान दामापुर, तरवरपुर, केसलीकला एवं खुर्सी तथा लोरमी अनुभाग के उचित मूल्य दुकान कोसमतरा, बरमपुर, नारायणपुर एवं उजियारपुर के संचालको द्वारा माह अक्टूबर 2021 की स्थिति में प्राप्ति योग्य बारदाना उपलब्ध नहीं कराया गया। इसे घोर लापरवाही और उदासीनता की श्रेणी में मानते हुए संबंधित अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा उक्त उचित मूल्य दुकानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
सभी उचित मूल्य दुकान संचालकों को शत्-प्रतिशत बारदाने जमा करने हेतु कड़ाई के साथ निर्देशित किया गया है। बारदाना जमा नहीं करने पर भविष्य में इसी प्रकार की कार्यवाही जारी रखने की बात कहीं गई है।

मनीष नामदेव 7000370090

Related Articles

Back to top button