छत्तीसगढ़

पाण्डातराई कॉलेज में प्राचार्य अपने दायित्व से बाहर

*पाण्डातराई कॉलेज में प्राचार्य अपने दायित्व से बाहर*

अटल बिहारी शासकीय महाविद्यालय पांडातराई में प्राचार्य के बिना अनुमति के छात्र कक्ष में जबर्दस्ती घुस कर abvp के कार्यकर्ता द्वारा सदस्यता अभियान चलाया गया है। 26/10/2021 दिन मंगलवार को जिसमे छात्र छात्राओं के द्वारा विरोध करने पर भी abvp के छात्र लीडर अपना सदस्यता जारी रखा पूरे कॉलेज में अभियान चलाया।

 


इस बात की जानकारी *महाविद्यालय छात्र जतिन पटेल* को पता चला तो सैकड़ो छात्र के साथ abvp के द्वारा अवैध वसूली को रोकने के लिए आज दिनांक 28/10/2021 को ज्ञापन देने कॉलेज प्राचार्य को गए तो प्रिंसिपल सर कॉलेज से नदारद रहे,न ही कोई प्रभार में थे अन्य प्राध्यापक इन सब चीजों से अनभिज्ञ बताये।
*छात्र नेता रवि मानिकपुरी* ने कॉलेज की इन गतिविधियों को देखते हुए कहा की महाविद्यालय की सभी छात्र छात्राएँ स्वतंत्र हैं किसी भी छात्र-छात्राओं को जबरदस्ती सदस्यता कोई भी संगठन को नही दिलाना चाहिए। कक्ष में चल रहे पढाई के दौरान इस तरह की सदस्यता छात्रो को शिक्षा ग्रहण करने में बाधा डालती है, साथ ही नवप्रवेषित छात्र इस तरह के क्रियाकलापों से अनभिज्ञ रहते हैं,डर का संचार रैगिंग जैसा वातावरण उनके सामने आता है।
संगठन अपना सदस्यता अभियान कक्ष से बाहर चलायें।
*कॉलेज प्राचार्य अविनाश कुमार लाल* महाविद्यालय में उपस्थित नही थे तब *कॉलेज प्राध्यापक द्वारिका प्रसाद चंद्रवंशी सर* से पूछे तो वो इन सब बातों से पल्ला झाड़ लिया।
कॉलेज प्रशासन इतनी लापरवाह है कि कॉलेज में क्या हो रहा किसी को कोई पता नही जबकि कुछ माह पहले पांडातराई में 4 छात्रों के द्वारा कॉलेज के पेपर चेक करते पाय गए थे।
चर्चा के दौरान रमाकांत चंद्रवंशी ,आशु, पवन, लाल चंद बासित खान अखबार जयप्रकश नरेंद्र पटेल पुष्पेंद्र पटेल सुनील अनुराग देवरत राजेश तोरण अंजोर दास मोनू भास्कर झड़ी अजय नीलू आदि छात्र उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button