छत्तीसगढ़

कबीरधाम जिले में एक नवम्बर को मनाया जाएगा एक दिवसीय राज्योत्सव

कबीरधाम जिले में एक नवम्बर को मनाया जाएगा एक दिवसीय राज्योत्सव

आयोजन की तैयारियां शुरू, कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को दायित्व दिए

राज्योत्सव मेले में विभिन्न विभागों में संचालित छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याण्कारी योजनाआें और कार्यक्रमों पर आधारित विकासमूलक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी

कवर्धा, 23 अक्टूबर 2021। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को मनाया जाएगा। कवर्धा के आचार्य पंथ श्री गृन्धमुनि नाम साहेब शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मैदान में आगामी एक नवम्बर 2021 को एक दिवसीय राज्योत्सव मेला का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने आयोजन की तैयारियों के लिए आज यहां सभा कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के, अपर कलेक्टर श्री भगवान सिंह उइके, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर, कवर्धा एसडीएम श्री विनय सोनी व सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
आचार्य पंथ श्री गृन्धमुनि नाम साहेब शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मैदान में एक नवम्बर 2021 को एक दिवसीय राज्योत्सव में विभिन्न विभागों द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा संचालित होने वाली सभी जनकल्याणकारी योजनओं और कार्यक्रमों के विकासमूलक प्रदर्शनी व सह स्टॉल लगाएं जाएंगें। कलेक्टर श्री शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि राज्योत्सव स्थल पर आने वाले सभी नागरिकों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी भी देंगे साथ ही योजनाओं के लाभ के लिए हितग्राहियों को कहा और कैसे आवेदन करने होंगे, इसकी भी जानकारी देने होंगें,ताकि शासन की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा सके। कलेक्टर श्री शर्मा ने कवर्धा में आयोजित राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राज्योत्सव-2021 का एक दिवसीय आयोजन के लिए जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के को नोडल अधिकारी बनाया है। साथ ही अपर कलेक्टर को सहायक नोडल अधिकारी व कवर्धा एसडीएम को मेला स्थल का प्रभारी बनाया गया है। कलेक्टर ने राज्योत्सव मेला के आयोजन के लिए अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व भी सौपे है। यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था पुलिस अधीक्षक, को जिम्मेदारी दी गई है। कार्यक्रम स्थल पर मंच व बैरिकेट्स निर्माण, बैठक व्यवस्था, पंडाल व सजावटी गेट की व्यवस्था स्टॉल निर्माण, आबंटन एवं अन्य व्यवस्था के लिए वनमण्डलाधिकारी, कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग और मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पालिका परिषद,कवर्धा. सफाई, फायरब्रिगेड के लिए कवर्धा नगर पालिका, मंच, आवास, सत्कार व्यवस्था के लिए वन विभाग, एसडीएम कवर्धा, लोक निर्माण विभाग, आबकारी विभाग, पीएम सड़क, खनिज विभाग, सीएमओ कवर्धा और तहसीलदार कवर्धा के सौपा गया है। पेयजल व्यवस्था के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग, कवर्धा नगर पालिका, विघुत व्यवस्था के लिए विद्युत वितरण कंपनी, सीएमओ कवर्धा और पीडब्लूडी लोक निर्माण को दायित्व दिए गए है। सांस्कृतिक मंच चयन व मंच संचालन व व्यवस्था और कोविड-19 प्रोटोकॉल अनुसार चिकित्सा एवं अन्य व्यवस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कवर्धा मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दायित्व दिए गए है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 26 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित-

राज्योत्सव-2021 का एक दिवसीय आयोजन दिनांक 01 नवम्बर 2021 को किया जा रहा है। राज्योत्सव में निःशुल्क कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाने के लिए इच्छुक संस्था, कलाकारों से कलकारों की संख्या, कार्यक्रम का समय, विद्या, कार्यक्रम के विस्तृत विवरण एवं अपना मोबाईल नम्बर सहित आवेदन जिला कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक शाखा कक्ष क्रमांक 22 कवर्धा में 26 अक्टूबर 2021 को समय 12 बजे तक जमा किया जाएगा। उक्त तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किये जावेंगें।

Related Articles

Back to top button