छत्तीसगढ़

शिक्षक की किताब का राज्यभर में होगा विमोचन

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़ कवर्धा- साेमवार को शिक्षक जलील मोहम्मद खान द्वारा रचित किताब काव्य रूपांतरण का विमोचन भोरमदेव पदयात्रा के समापन के दौरान भोरमदेव मंदिर में कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने किया। 

इस दौरान अफसरों ने पुस्तक को सराहा है। साथ ही शिक्षक जलील खान को उनके पढ़ाने के तरीके को देखने राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद रायपुर (एससीईआरटी) ने बुलाया है। एससीईआरटी इसी पुस्तक को पूरे राज्य में लाॅन्च कराने की तैयारी में है। जलील खान ने अपनी जेब से 15 हजार खर्च कर 100 कॉपी छपवाई है। जिले के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक स्कूलों में इस पुस्तक को ज्यादा से ज्यादा भेजने के लिए और भी कॉपी छपवाई जाएगी। विमोचन समारोह में राज्य खेल विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, राज्य शिक्षा विभाग के पी दयानंद, मुंगेली कलेक्टर डॉ.सर्वेश नरेंद्र भूरे, एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह, जिपं सीईओ कुंदन कुमार मौजूद थे। 

डेमो को लाइव चलाया था:गुरुवार को जलील खान ने कलेक्टर अवनीश कुमार शरण से अपनी किताब का विमोचन कराने भेंट की थी। इस दौरान कलेक्टोरेट में जिला पंचायत सीईओ कुंदन कुमार मौजूद थे। शिक्षक के पढ़ाई कराने के तरीके को देख कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने अपनी फेसबुक आईडी से वीडियो को लाइव चलाया था। वीडियो को 239 लाइक, 45 कमेंट व 8 लोगों ने शेयर भी किया है। कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के गणित व हिंदी के पाठ का लोक संगीत अंतर्गत पंडवानी, दोहा, आल्हा, पंथी, गंगान गीत की तर्ज पर काव्य रूपांतरण किया गया है। 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button